HomeBiharबिहार विधानमंडल के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन, इन मुद्दों को...

बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन, इन मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष 

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानसभा के तीसरे दिन विशेष राज्य के मुद्दे के साथ ही कानून-व्यवस्था और नीट पेपर लीक समेत अन्य मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश करेगा. वहीं लगातार गिरते पुलों को लेकर भी सदन की कार्यवाही के दौरान हंगामे के आसार है. विधानसभा की कार्यवाही 11:00 से प्रश्नकाल से शुरू होगी

प्रश्न काल में आज ग्रामीण कार्य विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, पंचायती राज विभाग, जल संसाधन विभाग, लघु जल संसाधन विभाग, पथ निर्माण विभाग, भवन निर्माण विभाग और श्रम संसाधन विभाग से संबंधित प्रश्न सदस्य सदन में लाएंगे. इसका जवाब संबंधित विभाग के मंत्री या प्रभारी मंत्री देंगे. उसके बाद शून्य काल में भी सदस्य तात्कालिक विषयों को उठाएंगे, फिर ध्यान आकर्षण के दौरान विधायकों के प्रश्न का सरकार की तरफ से विस्तृत उत्तर दिया जाएगा.

विधानसभा में दूसरे हाफ में सरकार की ओर से तीन विधेयक पेश किया जाएगा. सबसे अधिक चर्चा क्वेश्चन पेपर लीक रोकने से संबंधित विधेयक को लेकर हो रहा है. इस विधेयक में 10 साल तक की सजा और एक करोड़ तक के जुर्माना का प्रावधान किया गया है. इसके अलावा बिहार लिफ्ट एवं एस्केलेटर विधेयक भी आज सदन में पेश किया जाएगा. साथ ही बिहार मॉल और सेवा कर संशोधन विधेयक 2024 भी सदन में लाया जाएगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments