HomeBiharऔरंगाबाद में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 3 किलो का आईईडी बम...

औरंगाबाद में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 3 किलो का आईईडी बम बरामद

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: औरंगाबाद में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. कोबरा बटालियन ने जिले की शांति भंग करने कीनक्सलियों की साजिश एक बार फिर नाकाम कर दी है. मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरुखिया जंगल से कोबरा 205 बटालियन ने दो प्रेशर आईईडी बरामद किया है. बरामद आईईडी बम का वजन 2 से 3 किलोग्राम था. जिसे डिफ्यूज कर दिया है.

बताया जाता है कि सुरक्षा बलों को क्षति पहुंचने के उद्देश्य से नक्सलियों ने इस प्रेशर आईईडी को जमीन के अंदर प्लांट कर रखा था. जिसे बम निरोधक दस्ते ने इस मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार कोबरा 205 के डिप्टी कमांडेंट अमित कुमार सिंह के नेतृत्व में गुरुवार को सुरक्षा बलों के द्वारा सर्च ऑपरेशन छकरबन्धा के जंगली इलाकों में चलाया जा रहा था. इसी क्रम में पचरुखिया के पास जंगल में सुरक्षा बलों को दो प्रेशर आईईडी मिली.

सुरक्षा वालों ने इलाके की घेराबंदी कर प्रेशर आईईडी को बरामद किया और मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया. ऐसे में यदि नक्सलियों की साजिश सफल हो जाती तो सुरक्षा बलों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता था. आइईडी के डिफ्यूज करने के बाद सुरक्षा बलों ने जंगलों में सघन छापेमारी अभियान चलाया. यह जंगल पहले नक्सलियों का गढ़ हुआ करता था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments