HomeBiharCM का बड़ा ऐलान : जातीय गणना की तरह ही शराबबंदी को लेकर...

CM का बड़ा ऐलान : जातीय गणना की तरह ही शराबबंदी को लेकर होगा सर्वे,फिर नीतीश सरकार लेगी बड़ा फैसला

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में हुई जातीय गणना और आर्थिक सर्वे की तरह ही शराबबंदी को लेकर सर्वे किया जाएगा और ये पता लगाया जायेगा कि कितने लोग शराबबंदी के पक्ष में हैं और कितने लोग खिलाफ में हैं.इससे ये भी पता चलेगा कि शराबबंदी के बाद कितने लोगों ने शराब छोड़ा है.इसके बाद सरकार फैसला करेगी कि आगे क्या करना है. सर्वे के बाद एक बाद फिर से बिहार में मानव श्रंख्ला बनाया जायेगा …ये बाते आज खुद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने नशा मुक्ति दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कही है.

अपने संबोधन नें सीएम नीतीश कुमार ने माना कि शराबबंदी को लागू करने में कुछ ढ़िलाई हो रही है.इसलिए उन्हौने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे इसे सख्ती से लागू करें.उन्हौने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी से कहा कि जो अधिकारी और पुलिसवाले शराबंबदी लागू करने मे कोताही बरत रहे हैं.उनके खिलाफ कार्रवाई करें.

इस मौके पर उन्हौने डीजीपी को खोजा,पर उनके मंच पर नहीं दिखने पर कहा कि पुलिस विभाग के मुखिया को भी बुलाना चाहिए था.उन्हौने सीनियर अधिकारियों को कहा कि पहले हरेक सप्ताह में मीटिंग करने की बात हुई थी और मीटिंग हो भी रही थी,पर अब इस मीटिंग में ढ़िलाई हो रही है.इस पर ध्यान देने की जरूरत है. उन्हौने कहा कि अब फिर से जानने की जरूरत है कि कितने लोग शराबबंदी के पक्ष में हैं कितने लोग विरोध में हैं.इसको लेकर जातीय गणना और आर्थिक सर्वे की तरह की शराबबंदी के लिए सर्वे करें.लोगों के घर-घर जाकर सर्वे कीजिए.इसके लिए अलग से पैसे की जरूरत हो तो सरकार देने के लिए तैयार है.

शराबबंदी लागू करने को लेकर 2016 की चर्चा करते हुए कहा इसके लागू होने के बाद से बिहार में काफी बदलाव हुआ है.शराबबंदी की वजह से काफी करोड़ों लोगों ने शराब छोड़ दिया और उनके घर और परिवार की तरक्की हुई है.

नशा मुक्ति दिवस समारोह के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.इस दौरान मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार समेत कई जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments