HomeBiharनीतीश कुमार का दिखा BJP के प्रति प्रेम, पीएम मोदी का जताया...

नीतीश कुमार का दिखा BJP के प्रति प्रेम, पीएम मोदी का जताया आभार, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज, मोतिहारी: पिछले कुछ समय से बीजेपी के बड़े नेता लगातार दावा कर रहे हैं कि बहुत जल्द नीतीश कुमार अपना पाला बदलेंगे. उनके बीजेपी के साथ संपर्क में होने के कयास भी लगाए जा रहे हैं. इसी बीच महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी मोतिहारी के दीक्षांत समारोह में नीतीश कुमार के बयान से बिहार की राजनीति में खलबली मच गई है.

बता दें कि महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी मोतिहारी में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का कार्यक्रम आयोजित है. यहां कन्वोकेशन प्रोग्राम में सीएम नीतीश ने अपने संबोधन में बड़ा बयान दिया है. सीएम नीतीश ने कहा कि 2007 में केंद्र सरकार ने कई राज्यों में केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना का निर्णय लिया और जमीन उपलब्ध कराने को लेकर बात हुई. साल 2009 में केंद्र सरकार ने केंद्रीय विश्वविद्यालय अधिनियम पास किया. उन्होंने (नरेंद्र मोदी) कहा था कि हम बिहार को भी देंगे और उन्होंने अपना वादा पूरा किया. हमने कहा कि आपने बिहार में बनाने का निर्णय लिया है, इसके लिए मैं धन्यवाद देता हूं.

उन्होंने कहा कि हम जब तक जीवित रहेंगे इज्जत करते रहेंगे. हमने कहा था कि चंपारण में बनाइये. महात्मा गांधी यहां आए थे और काफी बड़ा अभियान चला. महात्मा गांधी ने चंपारण में काफी कुछ किया था. पूर्वी पश्चिमी चंपारण से ही हमारा इज्जत है. 2014 में स्वीकृति दी गई और 2016 से यहां काम शुरू हो गया. इसकी मुझे बहुत खुशी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments