HomeBiharबिहार में आज और कल दोनों दिन का मौसम जान लें, 5...

बिहार में आज और कल दोनों दिन का मौसम जान लें, 5 जिलों में वज्रपात की चेतावनी

लाइव सिटीज, पटना:;मौसम विज्ञान केंद्र ने एक से पांच अगस्त तक बिहार के सभी जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताया था. हालांकि आज शुक्रवार और कल शनिवार को मॉनसून में बेरुखी देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग की ओर से आज (4 अगस्त) दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-पूर्व भाग के एक-दो जिलों में हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा, बिजली चमकने एवं वज्रपात की चेतावनी दी गई है. इनमें रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, भागलपुर और बांका शामिल है.

आज किसी भी जिले में भारी बारिश की चेतावनी नहीं दी गई है. अगर शनिवार (5 अगस्त) के मौसम की बात करें तो कल भी मॉनसून में बेरुखी देखने को मिलेगी. हालांकि रविवार से पुनः मॉनसून पूरे बिहार में तीन से चार दिनों के लिए सक्रिय हो सकती है. बुधवार शाम से गुरुवार रात तक 14 जिलों में मध्यम से लेकर हल्की वर्षा हुई है.

मौसम विभाग के अनुसार, औरंगाबाद के नवीनगर में सबसे अधिक 42.4 मिलीमीटर बारिश हुई है. रोहतास के नौहट्टा में 37.8 मिमी, भभुआ के रामपुर में 32.2 मिमी, गया के डुमरिया में 21.4 मिमी, जमुई में 21 मिलीमीटर, बक्सर के राजपुर में 18.2, अरवल के कुर्था में 16.2, बांका के कटोरिया में 14.6, भोजपुर के संदेश में 13 मिमी, नालंदा के एकंगरसराय में 12.6 मिमी, अररिया के रानीगंज में 12.4, नवादा के रजौली में 10.4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. राजधानी पटना और वैशाली जिले के कुछ भागों में हल्की वर्षा दर्ज की गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments