HomeBiharशिक्षक नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, इस लिंक से करें आवेदन

शिक्षक नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, इस लिंक से करें आवेदन

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में 1,70,461 विद्यालय अध्यापकों की नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन बुधवार रात 12 बजे के बाद शुरू हो गया. इन पदों के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थी 12 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे. परीक्षा की संभावित तिथि 19, 20, 26 और 27 अगस्त है. ऑनलाइन आवेदन भरने से संबंधित निर्देश आयोग के आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in/ और www.online.bpsc.bihar.gov.in पर अपलोड कर दी गयी है.

अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन करने और आवेदन की विवरणी भरने के बाद उसमें एडिट का अवसर भी दिया गया है, जो परीक्षा शुल्क भुगतान करने के पहले तक उपलब्ध रहेगा. ऑनलाइन भुगतान के बाद अभ्यर्थी उसी समय पुन: लॉगइन कर डैशबोर्ड पर उपलब्ध डाउनलोड फील्ड एप्लीकेशन सेक्शन से भरा हुआ आवेदन डाउनलोड कर उसे भविष्य के लिए अपने पास सुरक्षित रख सकता है.

वैसे अभ्यर्थी जिन्हें ऑनलाइन आवेदन भरने और परीक्षा शुल्क का भी भुगतान कर देने के बाद अपने किसी त्रुटि का अहसास हो रहा है, वैसे अभ्यर्थी आवेदन भरने की अंतिम तिथि से पहले किसी भी दिन अपने पहले के आवेदन को रद्द कर सकते हैं. आवेदन रद्द करने के बाद अभ्यर्थी उसी मोबाइल नंबर और इमेल आइडी से दूसरा रजिस्ट्रेशन कर नये सिर से आवेदन भर सकते हैं और परीक्षा शुल्क का भुगतान कर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments