HomeBihar6680 करोड़ से अधिक की योजना का CM नीतीश करेंगे उद्घाटन और...

6680 करोड़ से अधिक की योजना का CM नीतीश करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास, ग्रामीण इलाकों में बनेंगी नई सड़कें

लाइव सिटीज, पटना: आज बिहार में 6680 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ग्रामीण कार्य विभाग की 6680.67 करोड़ की लागत से बनने वाली 5061 योजनाओं का शिलान्यास, कार्यारंभ और उद्घाटन करेंगे. सीएम आवास के संकल्प से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन और शिलान्यास किया जाएगा. इस दौरान डिप्टी सीएम सह ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव भी मौजूद रहेंगे.

ग्रामीण कार्य विभाग की ओर से विभिन्न जिलों के ग्रामीण इलाकों में बनाई जा रही कई सड़क योजना का उद्घाटन और शिलान्यास होगा. मुख्यमंत्री ने विभाग को ग्रामीण इलाकों में सड़कों के बनाने के साथ उसके मेंटेनेंस का भी निर्देश दिया है. एक सप्ताह में उद्घाटन और शिलान्यास का दूसरा बड़ा कार्यक्रम है. 5 जून को मुख्यमंत्री ने भवन निर्माण विभाग की ओर से 18 विभागों की 2500 करोड़ की लागत के योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था. जिसमें 1340 करोड़ से अधिक 18 विभाग की 106 योजना का उद्घाटन किया था.

मुख्यमंत्री सचिवालय की तरफ से सभी विभागों को निर्देश दिया गया है कि जल्द से जल्द उद्घाटन और शिलान्यास का कार्यक्रम कर लिया जाए. विभाग मुख्यमंत्री के स्तर से मिले निर्देशों के बाद उस पर तेजी से काम कर रहा है. वैसे भी चुनावी साल में आने वाले दिनों में उद्घाटन और शिलान्यास के कार्यक्रम की गति और तेज होगी. आपको बताएं कि मुख्यमंत्री एक तरफ जहां विभागों की लगातार समीक्षा कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ विभिन्न विभागों की ओर से बनाई गई योजना का उद्घाटन और शिलान्यास भी कर रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments