HomeBiharबिहार CGL 3 के प्रीलिम्स का रिजल्ट जारी, 11,240 अभ्यर्थी सफल, ऐसे...

बिहार CGL 3 के प्रीलिम्स का रिजल्ट जारी, 11,240 अभ्यर्थी सफल, ऐसे करें चेक

लाइव सिटीज, पटना: बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल-3 के प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट बुधवार को बीएसएससी के आधिकारिक वेबसाइड पर जारी किया गया है, जिसमें 11240 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. इस परीक्षा में लगभग छह लाख से अधिक अभ्यर्थी सम्मिलित हुए थे. कुल 2187 पदों पर इसके जरिए नियुक्ति होनी है और प्रीलिम्स परीक्षा में सफल अभ्यर्थी मेंस परीक्षा में बैठेंगे. बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने जानकारी दी है कि कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल 3 के मुख्य परीक्षा का नोटिफिकेशन भी जल्द जारी किया जाएगा.

बीएसएससी सीजीएल 3 के लिए प्रीलिम्स परीक्षा 2022 में 23 दिसंबर को दो पालियों में और 24 दिसंबर को एक पाली में आयोजित की गई थी. 23 दिसंबर के प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान क्वेश्चन पेपर लीक हो गया था, जिसके बाद काफी हंगामा मचा था और इसकी पुष्टि होने पर आयोग ने प्रथम पाली की परीक्षा को रद्द कर दिया था. प्रथम पाली में सम्मिलित अभ्यर्थियों के लिए 5 मार्च 2023 को प्रीलिम्स की पुनर परीक्षा आयोजित की गई थी. लंबे समय से अभ्यर्थियों को प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार था. ऐसे में रिजल्ट जारी हो गया है और अब 11240 सफल उम्मीदवार मेंस परीक्षा के लिए तैयारी करेंगे.

बताते चलें कि बीएसएससी सीजीएल 3 के तहत 2187 पदों पर नियुक्ति होनी है. जिसमें सबसे अधिक अंकेक्षक के 1360 पद हैं, अंकेक्षण निदेशालय के 370 पद, निबंधन सहयोग समिति के 256 पद, इसके बाद योजना सहायक के 125 पद, मलेरिया निरीक्षक के 74 पद और डाटा एंट्री ऑपरेटर के 2 पदों पर बहाली की जाएगी. कैंडिडेट्स बीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट BSSC.BIHAR.GOV.IN में जाकर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं. आयोग ने परिणाम के साथ श्रेणी वाइज कट ऑफ भी जारी किया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments