HomeBiharनोटबंदी पर आरजेडी का तंज- आने से भी भ्रष्टाचार मिटा और..., यूजर्स...

नोटबंदी पर आरजेडी का तंज- आने से भी भ्रष्टाचार मिटा और…, यूजर्स ने लिखा- कर्नाटक चुनाव से सीखे…

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: भारतीय रिजर्व बैंक ने सबसे बड़ी करेंसी 2 हजार रूपए के नोट पर बड़ा फैसला लिया है. RBI ने 2016 के नोटबंदी के बाद जारी 2000 रुपये के नोट को वापस लेने का ऐलान किया है. हालांकि बाजार में मौजूद 2000 नोट फिलहाल चलन में रहेंगे. भारतीय रिजर्व बैंक ने देश के बैंकों को सलाह दी है कि वो अब 2000 रुपये के नए नोट ग्राहकों को जारी करना बंद कर दें. ‘क्लीन नोट पॉलिसी’ के तहत रिजर्व बैंक ने ये फैसला लिया है. 30 सितंबर 2023 तक 2000 रुपये के नोटों को बैंक में जमा कराया जा सकता है.

अब इस पर बिहार में राजनीति एक बार फिर शुरू हो गई है.लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने ट्वीट कर लिखा है ”आने वाली पीढ़ियां यह सोचकर आश्चर्य करेंगी कि पृथ्वी पर साधारण सा कागज का एक ऐसा अनूठा नोट भी आया था जिसे आने से भी भ्रष्टाचार मिटा था और जाने से भी” ‘जय हो अंध भक्तों” 

आरजेडी के ट्वीट पर यूजर्स भी 2000 के नोट पर लगाए गए प्रतिबंध को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधने लगे. एक यूजर्स ने 2000 के नोट पर प्रतिबंध को कर्नाटक चुनाव से जोड़कर बताया है और लिखा है ”कर्नाटक चुनाव ने मोदीजी को सिखा दिया है कि हमेशा ब्लैक मनी आपको चुनाव नहीं जीता सकती है जो उत्तर प्रदेश का चुनाव जीतने के लिए नोटबंदी के नाम पर हथकंडा चल गया वह एपिसोड कर्नाटक में बीजेपी को धूल चटाने के साथ पूरी तरह समाप्त हो गया.”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments