HomeBiharकुशवाहा को केंद्र ने दी Z कैटेगरी की सुरक्षा, सुरक्षा में तैनात...

कुशवाहा को केंद्र ने दी Z कैटेगरी की सुरक्षा, सुरक्षा में तैनात रहेंगे 33 जवान

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में राष्ट्रीय लोक जनता दल (आरएलजेडी) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को केंद्र ने Z कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान करने का फैसला किया है. उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) की रिपोर्ट मिलने के बाद आरएलजेडी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है. गृह मंत्रालय (एमएचए) ने खुफिया ब्यूरो (आईबी) द्वारा मिलने वाली खतरे की रिपोर्ट के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ा दी है.

अब आरएलजेडी प्रमुख को सीआरपीएफ कमांडो जेड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराएंगे. उन्हें यह सुरक्षा बिहार और दिल्ली में सुरक्षा मिलेगी. उनकी जेड श्रेणी की सुरक्षा के लिए कुल 33 सुरक्षा गार्ड तैनात किए जाएंगे. उपेंद्र कुशवाहा को सशस्त्र बल सुरक्षा प्रदान की जाएगी. उनके घर पर 10 हथियारबंद स्टैटिक गार्ड, चौबीसों घंटे छह पीएसओ, तीन शिफ्ट में 12 सशस्त्र एस्कॉर्ट कमांडो, एक शिफ्ट में दो वॉचर्स और तीन ट्रेंड ड्राइवर चौबीसों घंटे मौजूद रहेंगे.

बता दें कि जनता दल (यूनाइटेड) से अलग होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा को लेकर कई राजनीतिक कयास लगाए जा रहे हैं.  हाल ही में उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की थी. बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा को केंद्र सरकार ने मार्च में Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी थी. उन्होंने फरवरी में नीतीश कुमार की जद (यू) से नाता तोड़ लिया और अपनी नई पार्टी आरएलजेडी का गठन किया था. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments