HomeBiharहोली मिलन समारोह का वरिष्ठ समाजसेवी सोनू पांडेय ने किया उद्घाटन, कहा...

होली मिलन समारोह का वरिष्ठ समाजसेवी सोनू पांडेय ने किया उद्घाटन, कहा – परंपरागत होली गीत में भाईचारा का समावेश

लाइव सिटीज, रोहतास: स्थानीय बाजार के समीप सिरिसियां मोड़ पर गुरुवार की रात होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। उद्घाटन शाहाबाद के वरिष्ठ समाजसेवी विवेक कुमार उर्फ सोनू पांडेय ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हिंदी भाषी क्षेत्र के परंपरागत होली गीत में भाईचारा का समावेश है। जिसे जीवंत रखने की आवश्यकता है।

होली पर्व हमें आपस में भाईचारा के साथ जीने की नसीहत देता है। परंपरागत होली गीत के धीरे-धीरे लुप्त होने पर गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि एक समय था जब फागुन के महीने में प्रतिदिन एक दूसरे के दरवाजे पर होली गीत गाया जाता था। जहां सभी जाति धर्म के लोग बैठकर होली गीत का आनंद लिया करते थे। लेकिन आज उसमें कमी आई है।

उन्होंने युवाओं से अपील किया कि आप सभी समन्वय बनाकर समाज व देश को समुचित विकास में भागीदार बने। गरीब व असहाय लोगों की मदद के लिए हमेशा तत्पर सोनू पांडेय ने कहा कि मेरा जीवन ही सेवा के लिए है। कार्यक्रम की अध्यक्षता व संचालन सेवानिवृत्त बैंक कर्मी नगीना चौरसिया ने की। युवा कमेटी के सदस्यों ने सभी आगत अतिथियों का अंग वस्त्र एवं माला पहनाकर स्वागत किया। मौके पर प्रमुख प्रतिनिधि धनजी चौधरी, उमेश चौधरी, अनुपम पाठक, बबन सिंह, राहुल पांडेय सहित कई लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments