HomeBiharIIM में फैकल्टी पद पर निकली भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन, दो...

IIM में फैकल्टी पद पर निकली भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन, दो लाख तक होगी महीने की सैलरी

लाइव सिटीज, पटना: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, बोध गया में फैकल्टी के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर आदि के पद भरे जाएंगे. वे कैंडिडेट्स जो इन पद के लिए जरूरी योग्यता रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं. आईआईएम, बोध गया के फैकल्टी पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 21 मार्च 2023 है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें.

आईआईएम में निकली वैकेंसी का विवरण इस प्रकार है.

कुल पद – 45

एससी – 11 पद

एसटी – 6 पद

एनसी-ओबीसी – 17 पद

ईडब्ल्यूएस – 8 पद

पीडब्ल्यूडी – 3 पद

इन पद पर अप्लाई करने के लिए शैक्षिक योग्यता और अनुभव आदि पद के अनुसार अलग हैं. जैसे तीनों ही पद यानी प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए कैंडिडेट का कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ पीएचडी होना जरूरी है. इसके साथ ही उनका पीजी भी अच्छे नंबरों से पास होना अनिवार्य है. इसके अलावा जरूरी है कि उनका एकेडमिक रिकॉर्ड बढ़िया रहा हो. इसके अलावा भी अनुभव आदि को लेकर कई तरह की अर्हताए हैं जो कैंडिडेट नोटिस में देख सकता है.

सेलेक्ट होने पर सैलरी भी पद के हिसाब से अलग है. प्रोफेसर पद पर महीने के 1,59,000 रुपये से लेकर 2,20,200 रुपये तक सैलरी है. एसोसिएट प्रोफेसर पद पर 1,39,600 रुपये से लेकर 2,11,300 रुपये तक सैलरी मिलेगी. इसी प्रखार बाकी पद के लिए भी सैलरी बढ़िया है. हर विषय में डिटेल में जानकारी पाने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments