HomeBiharजहरीली शराब बनाने वाले लोगों पर दर्ज हो हत्या का मुकदमा :...

जहरीली शराब बनाने वाले लोगों पर दर्ज हो हत्या का मुकदमा : राजू दानवीर

लाइव सिटीज, नालंदा: जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने कहा कि जहरीली शराब बनाने वालों पर हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। जहरीली शराब से लोगों के मरने के सिलसिला नया नहीं है। आए दिन जहरीली शराब से लोगों की मौत हो रही है, लेकिन इसको लेकर शासन – प्रशासन का रवैया उदासीन है। उन्होंने कहा कि आखिर जहरीली शराब बिकती क्यों है? जबकि स्थानीय थाना को भी पता है कि शराब कहां बनता है और कौन बनाता है। इस मामले में प्रशासन के भी चूक है।

राजू दानवीर ने उक्त बातें आज कराय परशुराय प्रखण्ड के साँध ग्राम में कहीं, जहां बीते दिनों बिजेन्द्र राम की मौत जहरीली शराब पीने से हो गया था। राजू दानवीर आज उनके घर गए श्राद्ध कर्म में शामिल होने गए थे। वहाँ उन्होंने मृतक के परिजनों को 15 हजार रुपये की तत्काल आर्थिक मदद की और आगे भी अपने स्तर से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में दानवीर ने इस मामले को गंभीर बताते हुए, इसमें पुलिस प्रशासन की भूमिका को भी उदासीन बताया।

राजू दानवीर ने कहा कि जहरीली शराब पर लगाम लगाने के लिए पुलिस एक्टिव हो। पुलिस प्रशासन को भी शराब बंदी के बाद बनने वाले हर बूंद शराब की जानकारी है, इसलिए अगर प्रशासन चाह लेगी, तो इस मसालेदार के कारोबारियों पर लगाम लग जाएगा और फिर आगे जहरीली शराब से कोई भी नहीं मरेगा। इसलिए हम शासन और प्रशासन से मांग करते हैं कि इस मामले में उन्हें सख्ती कर शराब बंदी में इसके कारोबार पर रोक लगाने का काम करें। मौके पर उनके साथ पार्टी के कई लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments