HomeBiharसुधाकर सिंह पर कठोर कार्रवाई की तैयारी, जेडीयू ने कहा - सुधाकर...

सुधाकर सिंह पर कठोर कार्रवाई की तैयारी, जेडीयू ने कहा – सुधाकर के कारण गठबंधन धर्म का हो रहा उल्लंघन

लाइव सिटीज, पटना: राजद नेता सुधाकर सिंह को पार्टी की तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी किया है.नोटिस में कहा गया है कि आपने गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन किया है. आपके आपत्तिजनक बयान से राजद का बड़ा वर्ग आहत हुआ है. क्यों नहीं आपके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए.जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने विधायक सुधाकर सिंह को आरजेडी का नोटिस मिलने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सुधाकर सिंह ने गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन किया है. उन्होंने कहा कि आरजेडी नेतृत्व ने स्वीकार किया है कि विधायक अपने बयानों से न केवल राष्ट्रीय जनता दल के आंतरिक अनुशासन को तोड़ रहे थे, बल्कि गठबंधन धर्म की मर्यादा का भी उल्लंघन कर रहे थे. जेडीयू प्रवक्ता ने इसे आरजेडी का आंतरिक मामला बताते हुए कहा कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई के लिए आरजेडी नेतृत्व सक्षम है।

नीरज कुमार ने कहा यह राजद का आंतरिक मामला है. राष्ट्रीय जनता दल का नेतृत्व सक्षम है ऐसे लोग जो गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन कर रहे हैं, उन पर दल के नियम के अनुसार कार्रवाई करने के लिए. देखिये बिहार ने रास्ता दिखाया है. गैर भाजपा दलों की एकजुटता, नेतृत्व और नीतियों की बदौलत हुआ है, जो देश के सामने एक नजीर है. ऐसे में कोई एक व्यक्ति अपने स्वहित के लिए गठबंधन पर लगातार सवालिया निशान खड़ा करें, नीतियों पर सवाल खड़ा करें तो कार्रवाई होनी ही चाहिए।

दरअसल, मंगलवार को आरजेडी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश के अनुसार आपको यह कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है. उनके संज्ञान में आया है कि एक बार पुनः अपने गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन किया है. राजद के राष्ट्रीय अधिवेशन में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया था कि गठबंधन के मसलों और शामिल दलों के शीर्ष नेतृत्व के संदर्भ में सिर्फ पार्टी के आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष अथवा माननीय उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बात रखने के लिए अधिकृत हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments