HomeBiharबिहार में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी, मधेपुरा...

बिहार में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी, मधेपुरा में दो प्रत्याशियों के पति के बीच मारपीट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान रविवार की सुबह सात बजे से शुरू है. इसके तहत राज्य की 156 नगरपालिका क्षेत्रों में वोट डाले जा रहे हैं. इसमें 68 नगर परिषद और 88 नगर पंचायत शामिल हैं. आयोग की ओर से पहले चरण में 3346 वार्डों में चुनाव कराया जा रहा है. 

इस दौरान मधेपुरा में नगर निकाय चुनाव के मतदान के क्रम में मुख्य पार्षद पद के दो प्रत्याशी के पति आपस में भिड़ गए हैं. इसमें एक प्रत्याशी के पति गंभीर रुप से जख्मी हो गए हैं. उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा में भर्ती कराया गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि मधेपुरा नगर परिषद के मुख्य पार्षद पद के प्रत्याशी पूनम देवी के पति डॉ. विजय कुमार विमल और कविता कुमारी शाह के पति अमोल कुमार के बीच जमकर मारपीट हुई है. मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है.

आयोग की ओर से हर बूथ पर सुरक्षा बलों की पर्याप्त तैनाती की गयी है. साथ ही मतदान कराने के लिए हर बूथ पर छह मतदान कर्मियों की तैनाती की गयी है. पहली बार हर मतदाता को तीन-तीन वोट देकर अपने क्षेत्र के वार्ड पार्षद, उप मुख्य पार्षद और मुख्य पार्षद के चुनाव का मौका मिलेगा. इसके लिए तीन अलग-अलग रंग के वोटिंग कंपार्टमेंट होंगे. बूथ पर मतदान करने के पहले उनकी तस्वीर ली जा रही है और उसका वोटर लिस्ट से मिलान किया जा रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments