HomeBiharपटना में सप्तमी से दशहरा तक बदली रहेगी यातायात व्यवस्था, चलाया जाएगा...

पटना में सप्तमी से दशहरा तक बदली रहेगी यातायात व्यवस्था, चलाया जाएगा विशेष चेकिंग अभियान

लाइव सिटीज, पटना: दुर्गापूजा की शुरुआत सोमवार से हो गयी है. दो सालों बाद बगैर प्रतिबंध के लोग इस बार दुर्गापूजा व दशहरा के सामूहिक आयोजनों में भाग लेंगे. उत्साह के इस पर्व में किसी तरह का कोई खलल पैदा न हो इसके लिए पटना पुलिस लगभग तैयारी कर ली है. सुरक्षा व्यवस्था से लेकर मार्ग परिवर्तन और भीड़ कंट्रोल करने के लिए विशेष तैयारी की गयी है.

सोमवार को एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि इस बार पटना जिले में 1387 पूजा समितियों को लाइसेंस निर्गत किया गया है. सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने थाना क्षेत्रों में शांति समिति की बैठक भी कर ली है. निर्देशों का पालन हो रहा है या नहीं यह भी देखने को कहा गया है. इस बार बड़े पंडालों में जिला प्रशासन की ओर से भी सीसीटीवी लगाया जायेगा, जिसकी मॉनिटरिंग खुद पुलिस की एक विशेष टीम करेगी. इसके अलावा पंडालों में स्टैटिक्स फोर्स भी तैनात रहेंगे. इसके अलावा मोबाइल व क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) को सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है.

इस बार पुलिस की विशेष नजर पटना के पांच फ्लाइओवरों पर ज्यादा रहेगी. एसएसपी ने बताया कि गंगा पाथ वे (मरीन ड्राइव), बेली रोड फ्लाइओवर, दीघा-एम्स एलिवेटेड रोड, चिड़िया टांड से कनेक्टेड सभी फ्लाइओवर, अटल पथ पर अक्सर बाइक सवार रेसिंग करते हैं. बाइकर्स पर लगाम लगाने के लिए रात आठ बजे से सुबह चार बजे तक विशेष चेकिंग अभियान चलाया जायेगा.

यही नहीं अगर रेसिंग करते या तेज रफ्तार में बाइक चलाते पकड़े गये तो दशहरा बाद फाइन के साथ बाइक छुटेगी. सिर्फ चेकिंग के लिए पुलिस ने विशेष टीम को रखा है, जिसमें बाइक सवार क्विक मोबाइल की पुलिस भी रहेगी और नंबर नोट करने वाले भी रहेंगे. अगर एक प्वाइंट से बच गये तो दूसरे जगह खोज कर पुलिस पकड़ लेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments