HomeBiharआज विभागीय बजट पर होगी चर्चा, CBI-ED के छापे का सदन में...

आज विभागीय बजट पर होगी चर्चा, CBI-ED के छापे का सदन में दिखेगा असर

लाइव सिटीज, पटना: होली की लंबी छुट्टी के बाद आज से बिहार विधानमंडल की कार्यवाही फिर से शुरू होगी. आज से विभागीय बजट पर भी चर्चा होगी. आज शिक्षा विभाग के बजट पर चर्चा होगी. जिसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्य भाग लेंगे और फिर सरकार के तरफ से उत्तर होगा, लेकिन सदन की कार्यवाही पर लालू परिवार के यहां ईडी और सीबीआई के छापे का असर भी दिखेगा. इस पर भी हंगामा के पूरे आसार हैं.

विधानसभा की कार्यवाही 11 बजे प्रश्नकाल से शुरू होगी. आज प्रश्नकाल में मुख्यमंत्री के विभाग गृह विभाग, मंत्रिमंडल सचिवालय, निगरानी, सामान्य प्रशासन, निर्वाचन विभाग के प्रश्नों का उत्तर होगा ही साथ ही वित्त विभाग, वाणिज्य कर विभाग, गन्ना उद्योग विभाग , सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, उद्योग विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, आई टी विभागों के प्रश्नों को सदस्य पूछेंगे और उसका संबंधित विभागों के मंत्री या फिर प्रभारी मंत्री जवाब देंगे.

प्रश्नकाल के बाद शून्यकाल होगा जिसमें सदस्य तत्कालिक विषय को उठाएंगे और फिर ध्यानाकर्षण में सरकार की तरफ से सदस्यों के प्रश्नों का विस्तृत उत्तर दिया जाएगा. दूसरे हाफ़ में विभागीय बजट पर आज से चर्चा शुरू होगी. आज शिक्षा विभाग, संसदीय कार्य विभान, साइंस एंड टेक्नोलॉजी, आईटी और श्रम संसाधन विभाग के बजट सदन में लाए जाएंगे और चर्चा के बाद सरकार के तरफ से उत्तर होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments