HomeBiharकेके पाठक को लेकर विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार, डिप्टी...

केके पाठक को लेकर विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार, डिप्टी स्पीकर का होगा चुनाव

लाइव सिटीज, पटना: विधानसभा में आज बजट सत्र का आठवां दिन है. आज डिप्टी स्पीकर का चुनाव होगा. एनडीए की ओर से जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने नॉमिनेशन किया है. विपक्ष ने कोई उम्मीदवार नहीं दिया है, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि सर्वसम्मति से नरेंद्र नारायण यादव का चुनाव हो जाएगा, लेकिन देखना है सदन में विपक्ष का क्या रूख होता है. केके पाठक को लेकर गुरुवार को विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ था और आज भी हंगामा होने के आसार हैं.

विधानसभा में आज प्रश्न काल में कई विभागों के प्रश्न लाये जाएंगे जिसमें ऊर्जा विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग, पर्यटन विभाग, योजना एवं विकास विभाग, संसदीय कार्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग और विधि विभाग शामिल हैं. सदस्यों के प्रश्नों का संबंधित विभाग के मंत्री और प्रभारी मंत्री जवाब देंगे. प्रश्न कल के बाद शून्य काल में भी सत्ता और विपक्ष के सदस्य कई मुद्दों को उठाएंगे और सरकार के संज्ञान में लाएंगे उसके बाद ध्यानकर्षण होगा, जिसमें सदस्यों के प्रश्नों का विस्तृत उत्तर सरकार के तरफ से दी जाएगी.

दूसरे हाफ में आज भी विभागीय बजट पर चर्चा होगी और चर्चा के बाद सरकार का उत्तर होगा. वहीं नेता प्रतिपक्ष के सदन में नहीं आने को लेकर सत्ता पक्ष की तरफ से निशाना भी साधा जा रहा है. ऐसे सदन की कार्यवाही में आज भी केके पाठक का मुद्दा छाया रह सकता है, विपक्षी सदस्य इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments