HomeBiharTGT, PGT और PRT टीचर की 2 लाख से ज्यादा वैकेंसी, जल्द...

TGT, PGT और PRT टीचर की 2 लाख से ज्यादा वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

लाइव सिटीज, पटना: टीचिंग के क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है. इन दिनों प्राइमरी और सेकेंडरी लेवल पर शिक्षकों की बंपर वैकेंसी निकली है. विभिन्न विषयों के लिए शिक्षकों की भर्तियां की जा रही हैं. मास्टर्स और बीएड की डिग्री रखने वालों से लेकर स्टेट टीईटी और सीटीईटी धारकों के लिए ये भर्तियां निकली 

केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से टीचिंग सेक्टर में 2 लाख से ज्यादा वैकेंसी निकली है. टीजीटी, पीजीटी टीचर समेत प्राइमरी टीचर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन करने का तरीका और वैकेंसी डिटेल्स यहां देखें.

एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों (EMRS) में टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 38,480 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जाना होगा.

एकलव्य मॉडल स्कूल जनजातीय मामलों के मंत्रालय के तहत जनजातीय छात्रों के लिए राष्ट्रीय शिक्षा सोसायटी (NESTS) द्वारा चलाए जाते हैं. इन स्कूलों में TGT Teacher, PGT Teacher और PRT Teacher की भर्तियां की जाएंगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments