HomeBiharजन विश्वास यात्रा पर निकले तेजस्वी की हुंकार, कहा : खींच दी...

जन विश्वास यात्रा पर निकले तेजस्वी की हुंकार, कहा : खींच दी है नौकरी की लकीर, 17 महीनों में किया जबरदस्त काम

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आगामी लोकसभा चुनाव से पहले जनता का दिल जीतने के लिए ‘जन विश्वास यात्रा’ पर निकल गये हैं। तेजस्वी यादव 11 दिनों में 38 जिलों का दौरा करेंगे और जनता से सीधे मुखातिब होंगे। इसी क्रम में आज उन्होंने मुजफ्फरपुर से अपनी यात्रा की शुरुआत की और बड़ी जनसभा को संबोधित किया।

मुजफ्फरपुर में लोगों को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने एकबार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला किया और कहा कि एकबार फिर उन्हें छलकपट से सत्ता से बेदखल कर दिया गया है। तेजस्वी यादव ने दो टूक अंदाज में कहा कि नीतीश जी का साथ लेना हम नहीं चाहते थे लेकिन समाजवादियों के लिए साथ लिया। तेजस्वी ने हुंकार भरते हुए कहा कि लोग बोलते है कि हम MY – माय की पार्टी है। सुनो, हमारे साथ MY (माय) ही नहीं बल्कि बाप 𝐁𝐀𝐀𝐏 भी है। (𝐁𝐀𝐀𝐏 – बहुजन, 𝐀 – अगड़ा, 𝐀 – आधी आबादी और 𝐏 से Poor) और ये सब 𝐀 𝐭𝐨 𝐙 में आते है। यहां इस जनसैलाब में देखिए – सभी 𝐀 𝐭𝐨 𝐙 जाति, वर्ग और मज़हब के लोग है।

तेजस्वी यादव ने नौकरी और रोजगार के मुद्दे पर कहा कि मैं 17 महीने डिप्टी सीएम रहा और इन 17 महीनों में हमने 5 लाख नौकरियां दी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से हमने नौकरियां बंटवायी। हमने जो कमिटमेंट किया था, उसको पूरा किया। इसके साथ ही 75 प्रतिशत आरक्षण भी बढ़ाया।

बिहार में नौकरी देने के बात पर नीतीश जी मेरे पर तंज कसते थे और कहते थे कि बाप के पास से पैसा लाएगा लेकिन हमने सब करके दिखा दिया। इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने डेढ़ लाख की बहाली पर दस्तखत कर दिया है, अब देखते हैं कि नीतीश कुमार जी अब नौकरी देते हैं या नहीं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधा प्रहार करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी तीसरे नंबर की है लेकिन उन्होंने 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि पीएम मोदी क्या सीएम नीतीश कुमार की गारंटी लेंगे कि अगली बार वे पलटेंगे या नहीं।

तेजस्वी ने हुंकार भरते हुए कहा कि बिहार में हमने नौकरी की लकीर खींच दी है। अब कोई भी सरकार आए या जाए, सभी को काम करना ही होगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि ये MY की पार्टी है लेकिन हम कहते हैं कि ये MY नहीं बल्कि बाप की भी पार्टी है। हम A TO Z वाली पार्टी हैं, जिसमें अगड़ा-पिछड़ा सब शामिल है। तेजस्वी ने हुंकार भरते हुए कहा कि लोग बोलते है कि हम MY – माय की पार्टी है। सुनो, हमारे साथ MY (माय) ही नहीं बल्कि बाप 𝐁𝐀𝐀𝐏 भी है। (𝐁𝐀𝐀𝐏 – बहुजन, 𝐀 – अगड़ा, 𝐀 – आधी आबादी और 𝐏 से Poor) और ये सब 𝐀 𝐭𝐨 𝐙 में आते है। यहां इस जनसैलाब में देखिए – सभी 𝐀 𝐭𝐨 𝐙 जाति, वर्ग और मज़हब के लोग है।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि ये सब जुमला वाली पार्टी है, हम पर भरोसा कीजिए और ताकत दीजिए, आपकी आवाज़ को हम उठाएंगे। मुझे ना तो कोई हड़बड़ी है और ना ही कोई लालसा, मुझे आप सभी ताकत दीजिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिनके पास नौकरी नहीं है, उन्हें 2 लाख और जिनके पास घर नहीं है, उन्हें एक लाख देने वाले थे लेकिन मेरे आदरणीय नीतीश कुमार जी ने ये सब कर दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments