HomeBiharविकास का दूसरा नाम नितिन गडकरी, ये पार्टी नहीं विकास को देखते...

विकास का दूसरा नाम नितिन गडकरी, ये पार्टी नहीं विकास को देखते हैं- डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

लाइव सिटीज, पटना: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी आज यानी सोमवार को बिहार दौरे पर आए हैं. गडकरी ने बिहार आकर सबसे पहले रोहतास जिले में सोन नद पर बनने वाला एक बहुप्रतीक्षित पंडुका पुल का शिलान्यास किया. इस दौरान गडकरी के साथ कार्यक्रम में राज्य के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अनिता देवी, पंचायती राज मंत्री मुरारी प्रसाद गौतम, सासाराम सांसद छेदी पासवान, पलामू सांसद विष्णु दयाल राम सहित परियोजना से जुड़े विधायक संजीव श्याम सिंह, भानु प्रताप शाही, अवधेश नारायण सिंह व संतोष कुमार सिंह शरीक हुए.

इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की तरीफ की. तेजस्वी यादव ने कहा कि जब हम पहली बार चुनाव जीतकर देश के युवा डिप्टी सीएम बने थे, उस समय हमारे पास पथ निर्णाण विभाग था. भले ही हमलोग अलग-अलग पार्टी से आते है, लेकिन नितिन गडकरी बिहार में काम के लिए उनतक बज पहुंचे तो बहुत ही अच्छा मीडिंग रहा. काफी अच्छा अनुभव उनके साथ रहा है. वे काम को देखते है. बिहार के लिए बहुत काम किए हैं. जिस प्रकार से केंद्र में नितिन गडकरी जैसे मंत्री है, इनके जैसा और मंत्री सभी विभागों में हो, ताकि काम नहीं रूके.

तेजस्‍वी यादव ने नितिन गडकरी को विकास का दूसरा नाम बताया। उन्‍होंने कहा कि काम करने वाले का गुणगान हर जगह होता है, चाहे उसकी विचारधारा कुछ भी हो. तेजस्‍वी ने गडकरी की तारीफ करते हुए कहा कि इनसे बहुत कुछ सीखने का मौका मिला है. उन्‍होंने बिहार की योजनाओं के लिए नितिन गडकरी की दरियादिली की तारीफ करते हुए कहा कि वे पार्टी नहीं, बल्‍क‍ि विकास के लिए काम करते हैं. 

इन्होंने बिहार के सी आर एफ फंड को 200 करोड़ से बढ़ाया. विचार धारा कुछ भी हो किंतु कार्य करने वाले का गुणगान होता ही है.हमने इनसे बहुत कुछ सीखा है. इनके कार्यकाल में 53 आर ओ बी की बाधा दूर हुई है. पूर्वांचल एक्सप्रेस को भागलपुर तक करने की मांग केंद्रीय परिवहन मंत्री से की.साथ ही कच्ची दरगाह से पटना एम्स तक एलिवेटेड सड़क दिया जाए, ताकि जाम की समस्या से पटना को मुक्ति मिले.

डिप्टी सीएम ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष की प्रशंसा की। कहा कि पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिला दें और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिला दें तभी बिहार विकसित बनेगा. राज्य की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है. बेरोजगारों को नौकरी देने का काम प्रारंभ दिया गया है.हमारी सरकार विभिन्न विभागों में नियुक्ति पत्र देने का काम कर रही है.बिहार से नियुक्ति पत्र के बाद केंद्र भी नियुक्ति पत्र बांट रही है. डेढ़ लाख नौकरी जल्द ही देने का कार्य प्रारम्भ होगा. 

हमलोगों का पूरा कोशिश है कि बिहार आगे की ओर बढ़ें. सीएम नीतीश के नेतृत्व बिहार आगे की ओर बढ़ रहा है. सीएम नीतीश के नेतृत्व में बिहार में अच्छा काम हो रहा है. हम चाहेंगे की बिहार से बड़ें-बड़ें नेता केंद्र में गए हैं, हमारे बिहार को विषेश राज्य को दर्जा मिले . बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना बहुत जरूरी है.बिहार में हमारी सरकार बनने के बाद बेरोजगार को रोजगार मिल रहा है.

बता दें कि, रोहतास जिला अंतर्गत प्रस्तावित यह पुल राज्य के पंडुका से अकबरपुर एनएच 119 तक तथा दूसरा झारखंड राज्य के गढ़वा जिला के श्रीनगर कांडी होते हुए नगर उंटारी एनएच 39 को जोड़गी. इससे बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ व उत्तर प्रदेश के बीच भारी वाहनों का परिचालन सुगम हो जाएगा.पडुका पुल निर्माण होने के बाद नौहट्टा के पंडुका से दो-तीन किमी की दूरी तय कर गढ़वा जिले का श्रीनगर पहुंच जाएंगे. जबकि गढ़वा मुख्यालय की दूरी 40 किलोमीटर होगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments