HomeBiharलाठी खाने के बाद भी नहीं माने शिक्षक अभ्यर्थी, राजद कार्यालय पहुंच...

लाठी खाने के बाद भी नहीं माने शिक्षक अभ्यर्थी, राजद कार्यालय पहुंच धरना पर बैठे

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में शिक्षक नियुक्ती में डोमिसाइल हटाने के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है. शनिवार को पटना में राजभवन मार्च निकाल रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दी. वहीं दूसरी ओर शिक्षक अभ्यर्थी डोमिसाइल लागू करने की मांग को लेकर राजद कार्यालय पहुंच गए हैं. राजद कार्यालय के बाहर धरना देकर मांग को पूरा करने के लिए अड़े हुए हैं. अभ्यर्थियों की मांग है कि अविलंब डोमिसाइल नीति को लागू किया जाए.

राजद कार्यालय के बाहर पहुंचे शिक्षक अभ्यर्थी मनीष कुमार ने बताया है कि हम औरंगबाद से आए हैं. शिक्षक भर्ती को लेकर सरकार ने जो नियम बनाया है, उसका विरोध करने के लिए जुटे हैं. हम चाहते हैं कि सरकार शिक्षक भर्ती में डोमिसाइल नीति लागू करें, जिससे सिर्फ बिहार के छात्र ही शिक्षक बन सके. उन्होंने कहा की सरकार में शिक्षा मंत्री राजद के नेता हैं इसीलिए आज राजद कार्यालय आए हैं. जब तक कोई निर्णय नहीं होगा हमलोग ऐसे ही बैठे रहेंगे.

बता दें कि 27 जून को नीतीश कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया है कि शिक्षक नियमावली में डोमिसाइल को हटा दिया जाए. इसके बाद देश के विभिन्न राज्य के अभ्यर्थी बिहार में शिक्षक बन सकते हैं. डोमिसाइल हटाने के बाद से बिहार में शिक्षकों अभ्यर्थी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. शनिवार को पटना में प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठी चार्ज की है. इधर शिक्षा विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है कि नियमावली का विरोध करने पर कार्रवाई की जाएगी, इसके बाद भी असर नहीं दिख रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments