HomeBiharराजीव गांधी हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट का फैसला : सभी आरोपियों को...

राजीव गांधी हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट का फैसला : सभी आरोपियों को दिया छोड़ने का आदेश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: राजीव गांधी हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सभी आरोपियों को आज जेल से रिहा कर दिया गया। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने इन सभी लोगों को बाहर निकालने का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश के महज 1 घंटे के बाद जेल प्रशासन ने सभी आरोपियों को छोड़ दिया।

दूसरी ओर जेल से बाहर निकलने के बाद राजीव गांधी हत्याकांड के एक आरोप नलिनी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैं आतंकवादी नहीं हूं। विगत 32 सालों तक मैंने जेल में रहकर संघर्ष किया है। आज इस रिहाई के अवसर पर मैं अपने वकील और राज्य की जनता का धन्यवाद देती हूं कि उन लोगों ने अंत तक हमारा साथ दिया।

नलिनी के बारे में कहा जाता है कि राजीव गांधी हत्याकांड के मात्र दो महिने के बाद सोनिया गांधी ने उनको माफ कर दिया था। नलिनी तब गर्भवती थी और संतान को जन्म देने वाली थी। सोनिया गांधी ने तब कहा था कि एक नवजात बच्चे को सजा कैसे दिया जा सकता है जिसकी कोई गलती ना हो।

बताते चले कि 21 मई, 1991 को राजीव गांधी की तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में हत्या कर दी गई थी। वे एक चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। इस घटना में राजीव गांधी सहित कुछ 16 लोगों की मौत घटनास्थल पर हो गई थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments