HomeBiharइन जिलों में बढ़ी स्कूलों की छुट्टी, जानें कब तक बंद रहेंगे...

इन जिलों में बढ़ी स्कूलों की छुट्टी, जानें कब तक बंद रहेंगे स्कूल

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के कई जिलों में ठंड के कारण स्कूल बंद रखने का फैसला लिया गया है. सिवान में सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में 18 जनवरी तक छुट्टी रहेगी, जबकि आरा में भी कड़ाके की ठंड के कारण 16 और 17 जनवरी को सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे. इस दौरान कक्षा एक से 10वीं तक की कक्षाएं संचालित नहीं होंगी. इसको लेकर दोनों जिलों के जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर दिया है.

ठंड के कारण 14 जनवरी तक वैसे तो सभी स्कूल बंद थे और 16 जनवरी से पठन-पाठन शुरू होना था लेकिन शीतलहर को देखते हुए तमाम जगहों पर डीएम ने स्थिति की समीक्षा की और छुट्टी बढ़ाने का फैसला लिया गया. बक्सर में 18 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे. वहीं छपरा में 19 जनवरी तक एक से आठ तक छुट्टी रहेगी लेकिन कक्षा आठवीं से ऊपर की शैक्षणिक गतिविधि सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक ही संचालित की जा सकेगी.

 कई जिलों में आज से स्कूलों में पठन-पाठन शुरू हो रहा है. गया में डीएम डॉ. त्यागराजन के निर्देश के बाद आज से सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल खुल रहे हैं. सुबह 9:30 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक क्लास चलेगी. उधर सासाराम में भी आज से स्कूल खुल रहे हैं. वहां प्राथमिक और मध्य विद्यालय 9 बजे से, जबकि उच्च माध्यमिक विद्यालय 9:30 बजे से चलेंगे

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments