HomeBiharबिहार के इन जिलों में ठंड का डबल अटैक, जानें कब कनकनी...

बिहार के इन जिलों में ठंड का डबल अटैक, जानें कब कनकनी और कोहरे से मिलेगी राहत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में सोमवार को एक बार फिर से ठंड ने अपनी रफ्तार पकड़ ली. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक सोमवार को पटना, गया, भागलपुर और दरभंगा के न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री तक की गिरावट आ सकती है और न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं, अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी होने का अनुमान है और यह 20 डिग्री तक रह सकता है. 17 जनवरी को न्यूनतम नौ डिग्री और अधिकतम 19 डिग्री, 18 जनवरी को न्यूनतम तापमान आठ डिग्री और अधिकतम 18 डिग्री रहने का अनुमान है

कड़ाके की ठंड ने बिहार के लोगों का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. खगड़िया जिले की बात करें तो यहां सुबह लोग जागे तो बाहर कोहरा देखकर घर से निकलने की हिम्मत ही नहीं जुटा पाये. एक तो कोहरा और दूसरी तरफ हाड़ कंपा देने वाली ठंड, आवश्यक कार्यों से ही लोग घरों से बाहर निकल रहे है. बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सरकारी दफ्तर और सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की आवाजाही कम देखने को मिली रही है. सुबह के समय सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आये. लोग अलाव, गर्म भोजन, गर्म कपड़े, रूम हीटर आदि उपायों से ठंड से बचने का प्रयास कर रहे हैं. तापमान में लगातार गिरावट आती जा रही है.

बता दें कि रविवार को को अधिकतम तापमान 18.8 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि शनिवार को शहर का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के पास था. वहीं, न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments