HomeBiharगोपालगंज में स्कैन एंड शेयर फैसीलिटी से मरीजों को मिल रहा है...

गोपालगंज में स्कैन एंड शेयर फैसीलिटी से मरीजों को मिल रहा है सुविधा

लाइव सिटीज , गोपालगंज : गोपालगंज के सदर अस्पताल के OPD में मरीजो को स्कैन एंड शेयर की फैसीलिटी शुरूं की गई है. जिसका इस्तेमाल मरीज खूब कर रहे हैं. बता दें कि इसके माध्यम से मरीज बिना लाइन में लगे ही एक क्लिक में अस्पताल से टोकन लेकर डॉक्टर से आसानी से इलाज करा सकते है. पूरे बिहार में पटना के बाद गोपालगंज में इसका प्रयोग सबसे ज्यादा किया जा रहा है. बताया जाता है कि यह तकनीक काफी प्रभावी है और इसके परिणाम भी सकारात्मक हैं.

सदर अस्पताल के ओपीडी में मरीजों की सुविधा के लिए आयुष्‍मान भारत हेल्‍थ अकाउंट आधारित स्कैन एंड शेयर सुविधा पिछले 18 जून से शुरू कर दी गई है. जिसका इस्तेमाल कर अभी तक अस्पताल में 13 हजार से अधिक मरीजों को आभा आधारित स्कैन एंड शेयर ओपीडी टोकन दिए जा चुके हैं. इससे ओपीडी रजिस्ट्रेशन के लिए लगने वाली लाइनों से मरीजों को निजात भी मिल रही है.

इस मामले में ट्रेनर प्रवेश कुमार ने बताया कि यह कार्य मुख्यमंत्री डिजिटल हेल्थ योजना के माध्यम से किया जा रहा है. इस योजना के तहत मरीजों के समय को बचाने और अस्पताल में आने वाले मरीजों के रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को एक दिशा में करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा रहा है. साथ ही मरीजों को अस्पताल में ओपीडी रजिस्ट्रेशन के लिए लंबी लाइनों से निजात मिल रहा है.

हालांकि आभा आधारित स्कैन एंड शेयर सुविधा शुरू होने से मरीज बिना परेशानी से अस्पताल में इलाज करा रहे है. लोगों में इसके प्रति काफी जागरूकता आई है. जिससे आभा आधारित स्कैन एंड शेयर सुविधा के लागू होने के बेहतर परिणाम देखने को मिल रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments