HomeBiharमुख्य सचिव आमिर सुबहानी के अकाउंट पर डाका, साइबर फ्रॉड ने उड़ाए...

मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के अकाउंट पर डाका, साइबर फ्रॉड ने उड़ाए 90 हजार रुपये

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: साइबर अपराधियों से आम लोग ही नहीं बल्कि अधिकारी भी परेशान हैं. खबर राजधानी पटना से है जहां साइबर फ्रॉड ने बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के खाते से पैसे निकासी कर धोखाधड़ी की है. इसकी भनक जैसे ही आमिर सुबहानी को लगी तो उन्होंने तुरंत एक्शन लिया और इसकी सूचना ईओयू को दी और दो घंटे के अंदर उस जालसाज को टीम ने पकड़ लिया. यह पूरी घटना रविवार की है.

घटना के संबंध में सूत्रों की मानें तो रविवार को जब आमिर सुबहानी के खाते से पैसे की निकासी के बारे में उन्हें पता चला कि खाते से 90000 रुपये की धोखाधड़ी की जा रही है तो वे तुरंत सतर्क हो गए. इसके बाद उन्होंने ईओयू को इसके बारे में बताया. हालांकि जालसाज पैसे की निकासी नहीं कर सका है. 90000 रुपये को बैंक खाते में ब्लॉक कर दिया गया है. वहीं आगे की कार्रवाई की जा रही है.

इधर, मामले में ईओयू की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए साइबर फ्रॉड को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. गिरफ्तार साइबर फ्रॉड का आपराधिक इतिहास क्या है, कितने दिनों से वह इस तरह का काम कर रहा है ऐसे तमाम सवालों को लेकर ईओयू की टीम गिरफ्तार किए गए जालसाज से पूछताछ कर रही है. हालांकि इसको लेकर ईओयू ने अभी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. पूछताछ में अहम खुलासे हो सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments