HomeBiharमोकामा में आरजेडी की जीत लगभग तय, 16 हजार से ज्यादा वोटों...

मोकामा में आरजेडी की जीत लगभग तय, 16 हजार से ज्यादा वोटों से नीलम देवी आगे, औपचारिक ऐलान बाकी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मोकामा सीट को लगभग आरजेडी अपने नाम करने वाली है. इस जीत का औपचारिक ऐलान बाकी है. 20 वें राउंड तक नीलम देवी 16 हजार से ज्यादा मतों से आगे हैं. दो राउंड की वोटिंग बाकी है. लगातार कई राउंड वोटिंग में नीलम देवी आगे रहीं हैं. मोकामा में जीत का जश्न मन रहा है. नीलम देवी के चेहरे की खुशी बता रही कि वो चुनाव जीत रही हैं. हालांकि परिणाम आने के बाद ही सब साफ होगा. यदी ये सीट आरजेडी अपने नाम करती है तो ये नीतीश कुमार और तेजस्वी के लिए राहत भरी बात होगी.

नीलम देवी ने कहा कि हमारी जीत पहले से ही तय थी. मैंने पहले ही कहा था कि मोकामा में कोई टक्कर ही नहीं है. वोटिंग की एक सिर्फ एक औपचारिकता थी वो भी पूरी हो गई. नीलम देवी ने कहा कि मोकामा बाबा परशुराम की धरती है. यहां जनता किसी बहकावे में नहीं आएगी. हमारे पति अनंत सिंह ने मोकामा की जनता का विकास किया उसका हमको आशीर्वाद मिला है.

आपको बता दें की मोकामा में राजद ने जेल में बंद बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को उम्मीदवार बनाया. उनका सीधा मुकाबला भाजपा प्रत्याशी सोनम देवी से थी. सोनम देवी मोकामा के बाहुबली ललन सिंह की पत्नी हैं. वर्ष 2005 से मोकामा में विधायक अनंत सिंह को इस चुनाव में मात देने के लिए भाजपा ने ललन सिंह पर भरोसा किया है. 3 नवंबर को हुए चुनाव में 53 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ था.

बिहार निर्वाचन विभाग के मुताबिक, मोकामा और गोपालगंज उपचुनाव में शाम 6 बजे तक कुल 52.38 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उन्होंने बताया कि मोकामा से सबसे अधिक 53.45 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि गोपालगंज में 51.48 प्रतिशत वोटिंग हुई थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments