HomeBiharपटना में हुई बारिश, 48 घंटे में दस्तक दे सकता है मॉनसून,...

पटना में हुई बारिश, 48 घंटे में दस्तक दे सकता है मॉनसून, 4 जिलों के लिए आज खास चेतावनी

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में 48 घंटे के अंदर मॉनसून की एंट्री हो सकती है. प्री-मॉनसून के तहत कई जिलों में वर्षा शुरू हो चुकी है. रविवार की शाम राजधानी पटना में मौसम बदल गया. तेज हवा चलने के बाद देर शाम कुछ देर के लिए बारिश भी हुई. आज सोमवार (12 जून) को राज्य के भोजपुर, औरंगाबाद और बक्सर जिले में उष्ण लहर और लू की चेतावनी दी गई है. इसके अलावा रोहतास, भभुआ और अरवल जिले भी काफी गर्म रहेंगे.

इन जिलों के अलावा राज्य के 32 जिलों में कुछ-कुछ स्थानों पर हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा का पूर्वानुमान है. उत्तर बिहार के अधिसंख्य जिलों में वर्षा का पूर्वानुमान है जबकि किशनगंज, पूर्णिया और अररिया जिले में भारी वर्षा का भी अनुमान है.

बीते रविवार को दोपहर के बाद देर शाम तक राज्य के 24 जिलों में वर्षा हुई. मुजफ्फरपुर में ऑरेंज अलर्ट रहा और मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की गई. इसके अलावा पटना, बांका, भागलपुर, खगड़िया, जमुई, मुंगेर, बेगूसराय, दरभंगा, लखीसराय, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, अररिया, मधुबनी, सुपौल, जहानाबाद, शेखपुरा, वैशाली, भोजपुर, नालंदा, नवादा, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार और मधेपुरा में येलो अलर्ट रहा. इन जिलों के कई स्थानों पर हल्की और मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की गई. कई जिलों में तेज हवाएं भी चलीं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments