HomeBiharपूर्णिया: घूसखोर अधिकारी चढ़ा टीम के हत्थे, डेढ़ लाख की रिश्वत लेते...

पूर्णिया: घूसखोर अधिकारी चढ़ा टीम के हत्थे, डेढ़ लाख की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पूर्णिया में आज फिर एक घूसखोर अधिकारी निगरानी के हत्थे चढ़ा है. बनमनखी के कानूनगो सौरव कुमार को निगरानी की टीम ने डेढ़ लाख रुपए घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है . निगरानी के डीएसपी अरुणोदय पांडे ने कहा कि कानूनगो सौरव कुमार धरहरा पंचायत सरकार भवन में मोहनिया गांव के निवासी अशोक भगत से जमीन के सर्वे में नाम चढ़ाने के एवज में डेढ़ लाख रुपया घूस ले रहा था

अशोक भगत ने इसकी शिकायत निगरानी विभाग से की थी. इसके बाद निगरानी की टीम ने एक दिन पहले भी उनको गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया था लेकिन वह कल निगरानी के हत्थे नहीं लगे. बुधवार को बनमनखी थाना के धरहरा पंचायत भवन में कानूनगो सौरभ कुमार अशोक भगत से डेढ लाख रुपए घूस ले रहे थे, तभी निगरानी की टीम ने उनको रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. पीड़ित किसान अशोक भगत ने बताया कि कानूनगो सौरभ कुमार उनके पिता के ठाकुरबाड़ी की जमीन में सेवायत में नाम दर्ज कराने के नाम पर उनसे पहले साढ़े पांच लाख रुपए मांगे. इसके बाद तीन लाख पर बात हुई थी.

वह पिछले तीन महीने से लगातार फोन कर करके रुपया के लिए उन्हें परेशान कर रहे थे. तब उसने इसकी शिकायत निगरानी विभाग को की. इसके बाद बुधवार को निगरानी की टीम ने डेढ़ लाख रुपए घूस लेते हुए कानूनगो को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि पूर्णिया में ही निगरानी की टीम ने थाना के एएसआई लाल जी राम को 10 हजार रुपए घूस लेते गिरफ्तार किया था. इससे पहले भी लगातार घूसखोर अधिकारियों पर निगरानी की कार्रवाई की गई है. पिछले 1 साल में पूर्णिया में एक दर्जन से अधिक घूसखोर अधिकारी निगरानी के हत्थे चढ़ चुके हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments