HomeBiharप्रशांत किशोर का नीतीश कुमार पर बड़ा हमला, कहा- सुरक्षा के बिहार...

प्रशांत किशोर का नीतीश कुमार पर बड़ा हमला, कहा- सुरक्षा के बिहार के किसी गांव में पैदल नहीं चल सकते

लाइव सिटीज, मोतिहारी: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार सियासी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि है आज स्थिति यह है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके शासनकाल के लिए लोग अपशब्दों का प्रयोग कर रहे हैं. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार बिहार के किसी गांव में बिना सुरक्षा और सरकारी अमला के पैदल नहीं चल सकते.

प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में अफसरशाही, भ्रष्टाचार अपने चरम पर है. बिना पैसा दिए एक काम नहीं होता है. उन्होंने कहा कि अगर लालू प्रसाद का शासनकाल ‘अपराधियों का जंगलराज’ था तो नीतीश कुमार का शासनकाल ‘अधिकारियों का जंगलराज’ है. प्रशांत किशोर जन सुराज यात्रा के 58वें दिन पूर्वी चंपारण के रामगढ़वा में उक्त बातें कही.

प्रशांत किशोर ने बताया कि 2 अक्तूबर से शुरू हुए पदयात्रा के माध्यम से अबतक वे पश्चिम चंपारण से चलकर पूर्वी चंपारण जिले पहुंचे हैं. पदयात्रा का उद्देश्य है कि बिहार के सभी पंचायतों के विकास का 10 साल का ब्लूप्रिंट तैयार करना, जिसमें पंचायत आधारित समस्यायों और उसके समाधान का पूरा विवरण होगा. प्रशांत किशोर ने बिहार की बदहाली का जिक्र करते हुए बताया कि जिन गांवों और पंचायतों में जाने का मौका मिला है, वहां पलायन की समस्या बहुत बड़ी है. गांवों में 60 प्रतिशत तक नवयुवक नहीं है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में अफसरशाही, भ्रष्टाचार अपने चरम पर है. वर्ष 2014 के नीतीश कुमार और 2017 के नीतीश कुमार में जमीन आसमान का फर्क है. 2014 में लोकसभा चुनाव हारने के बाद उन्होंने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे दिया था, लेकिन 2020 में विधानसभा चुनाव बुरी तरह हारने के बाद भी कुर्सी पर किसी तरह बने हुए हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जब भाजपा के साथ होते हैं तब उन्हें विशेष राज्य के दर्जे की याद नहीं आती, भाजपा से अलग होते ही वे विशेष राज्य के दर्जे की मांग करने लगते हैं.

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments