HomeBiharहाजीपुर में ताकत दिखाएंगे पशुपति पारस : इस दिन मनाएंगे पार्टी का स्थापना...

हाजीपुर में ताकत दिखाएंगे पशुपति पारस : इस दिन मनाएंगे पार्टी का स्थापना दिवस, तैयारी में जुटे कार्यकर्त्ता

लाइव सिटीज, पटना: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को पुख्ता करने के लिहाज से राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस 28 नवम्बर को अपनी पार्टी का स्थापना दिवस समारोह हाजीपुर के अक्षयवट राय स्टेडियम में मनायेगें। स्थापना दिवस के ऐतिहासिक तैयारी और भव्य रूप से मनाने के लिए पशुपति पारस ने आज पटना के पार्टी कार्यालय में वैशाली जिला के रालोजपा एवं दलित सेना के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं तथा राज्य पार्टी के पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की।

इस दौरान पशुपति पारस ने कहा कि वर्ष 2000 में 28 नवम्बर को हमारे दिवंगत नेता रामविलास पासवान ने दिल्ली के रामलीला मैदान में पार्टी की स्थापना की थी और हमारी पार्टी का नींव रखा था पारस ने कहा कि प्रतिवर्ष हमलोग और हमारी पार्टी पटना में स्थापना दिवस मनाया करते थे लेकिन इस बार स्थापना दिवस को हाजीपुर में मनाने का निर्णय इसलिए लिया गया कि हाजीपुर रामविलास पासवान की कर्मभूमि रही है, रामविलास पासवान हाजीपुर को अपनी मां की तरह मानते थे इसलिए इस बार का स्थापना दिवस पूरे उत्साह उमंग और उल्लास के साथ मनाया जायेगा और उस दिन कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तथा पूरे देश भर से पार्टी एवं दलित सेना के नेता एवं कार्यकर्ता हाजीपुर पहुँचेगें।

पारस ने आगे कहा कि हाजीपुर के लोगों ने जिस तरह पासवान जी का नाम गिनीज बुक में रिकार्ड करा कर देश के दलितों का सबसे बड़ा नेता बनाया तथा पूरे देश में द्वितीय अम्बेदकर के रूप में पहचान दिलाने का काम किया। पारस ने कहा कि कुछ लोगों ने रामविलास पासवान के निधन के बाद उनके नाम और पार्टी को समाप्त करने की साजिश की थी लेकिन मैं जबतक जिंदा रहूँगा अपने नेता स्व० पासवान के नाम और उनके काम और उनकी पार्टी को और भी ऊँचाई पर लेकर जाउगी स्व० पासवान का हाजीपुर से जो रिश्ता वह रिश्ता को मैं जीवन पर्यन्त निभाउँगा और हाजीपुर तथा बिहार की जनता निस्वार्थ भावना से सेवा करता रहूँगा।

वहीं पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने बताया कि महागठबंधन सरकार के दलित और पिछड़ा विरोधी चेहरे को उजागर करने के मकसद से पार्टी ने 28 नवम्बर को हाजीपुर में बड़ा जुटान करने का निर्णय लिया है। बैठक का संचालन दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम कुमार दाहा ने किया। बैठक को मुख्य रूप से विधान पार्षद भूषण कुमार राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विरेश्वर सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल, बिटू गुप्ता, पारसनाथ गुप्ता, अम्बिका प्रसाद बिनू, आकाश यादव, ललन चन्द्रवंशी, उपेन्द्र यादव, रंजीत पासवान, मिंटू यादव, मनीष स्वर्णकार ई० शिवम कुमार, मनोज सिंह, ब्रहमदेव राय, कामेश्वर सिंह, पप्पू सिंह, राजेश सिंह, मधुर कुमार राय, सुनील कुशवाहा, शिवनाथ पासवान, सत्यनारायण शर्मा, हरिहर पासवान, अजय पासवान सहित कई नेताओं ने स्थापना दिवस समारोह को सफल बनाने तथा इस रूप रेखा तय करने को लेकर बैठक में अपने विचार को रखा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments