HomeBiharअब शनिवार को सभी सरकारी स्कूलों में पैरेंट्स-टीचर मीटिंग, केके पाठक का...

अब शनिवार को सभी सरकारी स्कूलों में पैरेंट्स-टीचर मीटिंग, केके पाठक का नया निर्देश

लाइव सिटीज, बेतिया: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक बेतिया पहुंचे हैं, जहां वो स्कूलों का निरीक्षण कर रहे हैं. इसी कड़ी में केके पाठक ने बिपिन हाईस्कूल का भी निरीक्षण किया. स्कूल में शौचालय के साथ ही स्मार्ट क्लास और कॉमन रूम का भी उन्होंने जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य सचिव ने विद्यालयों में प्रत्येक शनिवार को अभिभावक-शिक्षक बैठक (पैरेंट्स टीचर मीटिंग ) करने का निर्देश दिया.

इस बीच उन्होंने बोर्ड के परीक्षार्थियों से मिलकर शिक्षा विभाग की ओर से दी जा रही तैयारियों का भी हाल जाना.उन्होंने छात्रों से बातचीत की और उनसे पूछा कि बोर्ड एग्जाम को देखते हुए वो लोग एक्सट्रा क्लास कर रहे हैं या नहीं. उन्होंने नौवीं क्लास से ही सभी बच्चों को अतिरिक्त क्लास देने का निर्देश दिया.

अपर मुख्य सचिव ने निरीक्षण के दौरान बच्चों से कंप्यूटर आदि सब्जेक्टस से जुड़े सवाल भी पूछे. उन्होंने कंप्यूटर शिक्षक को निर्देशित किया कि बच्चों को कंप्यूटर से संबंधित हरेक बिंदु पर पूरी जानकारी होनी चाहिए. इसके लिए अतिरिक्त क्लास पर जोर दें. बता दें कि केके पाठक के निरीक्षण को लेकर पूरे जिले में स्कूलों को पूर्व में ही पत्र जारी कर अपडेट कर दिया गया था.

बेतिया के बिपिन हाईस्कूल से निकलकर अपर मुख्य सचिव केके पाठक कुमारबाग के डायट प्रशिक्षण केंद्र पहुंचे. निरीक्षण के दौरान केके पाठक के साथ डीएम दिनेश राय, डीडीसी अनिल कुमार और डीईओ रजनीकांत प्रवीण भी मौजूद रहें. मिली जानकारी के अनुसार केके पाठक बगहा के भी स्कूलों का जायजा लेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments