HomeBiharNORTH-EAST TRAIN हादसा : रेलवे बोर्ड ने उच्च स्तरीय जांच के दिए आदेश,लापरवाही...

NORTH-EAST TRAIN हादसा : रेलवे बोर्ड ने उच्च स्तरीय जांच के दिए आदेश,लापरवाही के खिलाफ होगी कार्रवाई

लाइव सिटीज, बक्सर: नार्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की उच्च स्तरीय जांच की जाएगी.इसके लिए रेलवे बोर्ड ने जांच के आदेश जांच के आदेश दे दिए हैं.जांच टीम हादसों की वजहों का पता लगायेगी और फिर अपनी रिपोर्ट बोर्ड को सौपेंगी.

उच्च स्तरीय जांच टीम इस बात का पता लगायेगी कि ट्रेन के हादसे की असली वजह क्या है.कोई तकनीकी खामियों की वजह से हादसा हुआ है,या रेलवे कर्मचारिय़ों की किसी भूल या लापरवाही की वजह से या किसी बाहरी तत्वों की इसमें हाथ है.इस जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाई की जाएगी.

बताते चलें कि बक्सर-पटना के बीच रघुनाथपुर स्टेशन के पास आनंद विहार से कामख्या जा रही नार्थ-ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी.इसके 21 बोगी पटरी से उतर गए जबकि कई बोगियों पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी. इसमे चार यात्रियों की मौत हो गई है जबकि सौ के लगभग यात्री जख्मी हैं. मौके पर दानापुर डीआरएम एवं हाजीपुर के जीएम के साथ ही स्थानीय आरा और बक्सर के जिला प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी लगातार कैंप कर रहे हैं.कई घंटे के रेस्क्यू के बाद विशेष ट्रेन से नार्थ-ईस्ट के यात्रियों को रवाना किया गया है.

इस बीच नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के यात्रियों को स्पेशल ट्रेन के माध्यम से दानापुर रेलवे स्टेशन लाया गया और वहां से फिर कामाख्या के लिए रवाना कर दिया गया.इस दौरान दानापुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को खाने-पीने का सामान मुहैया कराया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments