HomeBiharबिहार में हीट वेव को लेकर नीतीश कुमार की हाई लेवल मीटिंग,...

बिहार में हीट वेव को लेकर नीतीश कुमार की हाई लेवल मीटिंग, कई मंत्री और अधिकारी शामिल…

लाइव सिटीज, पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज सुखाड़ और हिट वेव को लेकर हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. मुख्यमंत्री आवास में चल रही इस उच्चस्तरिय बैठक में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ विभिन्न विभागों के मंत्री और अधिकारी मौजूद है.बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुखाड़ और राज्य में हिट वेव की ताजा हालात की जानकारी अधिकारियों और संबंधित विभाग के मंत्रियों से ले रहे हैं.

मुख्यमंत्री आवास में यह बैठक हो रही है. जहां उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ कृषि विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग, जल संसाधन विभाग, ऊर्जा विभाग, ग्रामीण विकास विभाग और पीएचइडी सहित एक दर्जन से अधिक विभागों के मंत्री और आला अधिकारी मौजूद हैं. साथ ही सभी जिलों के डीएम और एसपी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस बैठक में जुड़े हैं.

मुख्यमंत्री सुखाड़ को लेकर क्या स्थिति है, उसकी रिपोर्ट लेंगे. भीषण गर्मी के कारण राज्य में लगातार भूजल स्तर नीचे जा रहा है. अभी राज्य के 24 जिलों में भूजल स्तर नीचे चला गया है. ऐसी स्थिति में लोगों को पेयजल की समस्या का सामना ना करना पड़े, उस पर दिशा निर्देश भी देंगे. बिहार में भीषण गर्मी और लू के कारण भी लोगों की मुश्किलें बढ़ी हुई है तो उसको लेकर भी मुख्यमंत्री दिशा निर्देश देंगे. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments