HomeBiharबेउर जेल में बंद नक्सलियों से NIA करेगी पूछताछ, रिमांड पर लेने...

बेउर जेल में बंद नक्सलियों से NIA करेगी पूछताछ, रिमांड पर लेने की तैयारी

लाइव सिटीज, पटना: राजधानी पटना के बेउर जेल में बंद दो बड़े नक्सली अजय यादव और मोनू यादव से पूछताछ के लिए एनआईए आज उन्हें रिमांड पर ले सकती है. दरअसल नक्सलियों द्वारा जन अदालत लगाकर हत्या का फैसला करने के मामले की जांच एनआईए की टीम कर रही है. आपको बता दें कि पिछले दिनों औरंगाबाद के मदनपुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एक जन अदालत लगाई थी. जिसमें नरेश सिंह भोक्ता का अपहरण कर हत्या करने का फैसला किया गया था.

इन दिनों प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने गया और औरंगाबाद जिले में अपनी गतिविधियां पूरी तरह से तेज कर रखी है. नतीजतन गया व औरंगाबाद जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच लगातार मुठभेड़ की घटना हो रही है.इधर, जानकारी के अनुसार मगध प्रक्षेत्र में नक्सली गतिविधियों को पूरी तरह से कुंद करने की रणनीति बनी है. मगध प्रक्षेत्र अंतर्गत गया और औरंगाबाद फिलहाल सर्वाधिक नक्सल प्रभावित इलाके हैं.

जेल के आधिकारिक सोर्स के अनुसार एनआईए की टीम के इंस्पेक्टर रैंक के एक अधिकारी गया जेल को आए थे. हालांकि बताया कि इस तरह की बातों की अब तक मौखिक जानकारी ही मिल पाई है. इधर, जानकारी के अनुसार एनआईए की लिस्ट में मिथिलेश महतो के अलावा सुबेदार यादव, मताली यादव, संजय सिंह भोक्ता, अखिलेश कुमार भुइंया का नाम प्रमुख है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments