HomeBiharबिहार में फिर एक्टिव हुआ मॉनसून, इन जिलों में ठनका और भारी...

बिहार में फिर एक्टिव हुआ मॉनसून, इन जिलों में ठनका और भारी बारिश का येलो अलर्ट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में मॉनसून फिर से एक्टिव होने जा रहा है। मौसम विभाग ने इस हफ्ते से सूबे में भारी बारिश का दौर फिर से शुरू होने के आसार जताए हैं। उत्तर बिहार के 12 जिलों में मंगलवार को गरज- तड़क का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन इलाकों में ठनका गिरने का खतरा बना रहेगा। साथ ही गुरुवार से सीमांचल एवं पूर्वी बिहार भारी बारिश का अलर्ट है। मंगलवार को उत्तर बिहार के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी की संभावना है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार को पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर और वैशाली जिले में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली यानी ठनका गिर सकता है। लोगों से खराब मौसम के दौरान सावधानी बरतने की अपील की गई है। इन जिलों में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश भी हो सकती है।

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो राज्य में अगले 48 घंटे में बारिश संबंधी गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। गुरुवार से सूबे में भारी बारिश का दौर फिर से शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग ने गुरुवार को सीमांचल एवं पूर्वी बिहार के पांच जिलों तो शुक्रवार को चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान राजधानी पटना एवं आसपास के इलाकों में भी अच्छी बारिश की संभावना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments