HomeBiharOpinion Poll 2024: Bihar में इंडिया गठबंधन को 7-9 सीटें, NDA में...

Opinion Poll 2024: Bihar में इंडिया गठबंधन को 7-9 सीटें, NDA में नीतीश को झटका

देश में किस पार्टी को कितनी सीटें मिल रही है. इसको लेकर ओपिनियन पोल आ गया है

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok sabha Election 2024) को लेकर बिहार में पहले चरण की मतदान को लेकर चुनाव प्रचार का दौर थम चुका है. पहले चरण में बिहार की 4 सीटों पर मतदान होना है. उससे पहले देश में किस पार्टी को कितनी सीटें मिल रही है. इसको लेकर ओपिनियन पोल आ गया है. देश में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनती दिख रही है. लेकिन बिहार में एनडीए को पहले की अपेक्षा इस बार नुकसान होता हुआ दिख रहा है. यहां इंडिया ब्लॉक वापसी करते हुए दिख रही है. तो चलिए जानते हैं कि बिहार में भाजपा, जेडीयू और राजद को कितनी सीटें मिल रही है.  

ABP- C वोटर सर्वे में कितनी सीटें

एबीपी सी वोटर ने बिहार की 40 सीटों पर सर्वे किया है. सर्वे के अनुसार,  बिहार में एक बार फिर एनडीए को बढ़त होता हुआ दिख रहा है. लेकिन 2019 के अपेक्षा इस बार छह सीटों का नुकसान हो सकता है. एबीपी के अनुसार, 40 में से 33 सीट एनडीए जीत रही है. बीजेपी और जेडीयू, लोजपा और हम के उम्मीदवार जीत रहे हैं. इस बार महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और लेफ्ट में किसकी सिर्फ हाजिरी भर बनेगी यह भी साफ होता दिख रहा है. इनमें औरंगाबाद, काराकाट, अररिया, बक्सर, कटिहार ,किशनगंज और जहानाबाद  लोकसभा सीट से महागठबंधन के उम्मीदवार  आगे दिख रहे हैं. इन सीटों पर महागठबंधन जीत सकती है.

TV 9 के ओपिनियन पोल में क्या है

Tv9, Polstrat के ओपिनियन पोल के मुताबिक बिहार की 40 लोकसभा सीटों में बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए 31 सीटें जीत सकती है. इंडिया गठबंधन को 8 सीटें मिलने की संभावना है और एक सीट निर्दलीय को मिलता दिख रहा है. एनडीए की 31 सीटों में से 17 सीटों पर बीजेपी जीत सकती है. जबकि उसके सहयोगी जेडीयू को 8, चिराग पासवान की पार्टी को 4, मांझी और कुशवाहा को एक-एक सीट मिलती दिख रही है.

सर्वे में सबसे ज्यादा नुकसान जेडीयू को

एनडीए में अगर सबसे ज्यादा नुकसान अगर किसी पार्टी को हो रहा है तो वो जेडीयू को हो रहा है. टीवी 9 की सर्वे में जेडीयू को सिर्फ 8 सीटें मिलती दिख रही है. जबकी जेडीयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments