HomeBiharबिहार के 14 जिलों में हल्की बारिश का अनुमान, इन जिलों के...

बिहार के 14 जिलों में हल्की बारिश का अनुमान, इन जिलों के लिए यलो अलर्ट

लाइव सिटीज, पटना: पूरे बिहार में भीषण गर्मी से राहत मिलने के साथ ही तापमान में का गिरावट हो चुकी है. हवा चलने के साथ बिहार का तापमान लुढ़क कर 35 डिग्री से नीचे हो चुका है. कई जिलों में हल्की बारिश और तेज हवाएं चलनी शुरू हो चुकी हैं. बिहार के दक्षिण पश्चिम और दक्षिण मध्य बिहार के 14 जिलों में मंगलवार को भी कुछ कुछ स्थानों पर हल्की बारिश, बूंदाबांदी ,मेघ गर्जन, बिजली चमकने की संभावना है.

इसके साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. इनमें भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, बक्सर, भोजपुर,अरबल, गया,जहानाबाद, पटना, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय और लक्खीसराय जिला शामिल हैं.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार रोहतास, औरंगाबाद और अरवल जिले में आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इनमें कुछ जिलों में अहले सुबह हल्की बारिश और बूंदाबांदी देखी गई है कुछ जगहों पर मध्यम स्तर की बारिश होने का पूर्वानुमान है.

उसके अलावा अररिया, सुपौल, खगड़िया, बांका, भागलपुर ,बक्सर, रोहतास ,कैमूर, औरंगाबाद, अरवाल,गया,जहानाबाद, पटना जिला के पालीगंज, नालंदा जिला के राजगीर और बिहार शरीफ एवं नवादा जिले में येलो अलर्ट रहा. इन जगहों पर मेघ गर्जन, बिजली चमकने  और कुछ जगहों पर तेज हवा एवं कुछ कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी बारिश हुई.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments