HomeBiharजमीन बिक्री की आड़ में शख्स से एक करोड़ की ठगी, पूरा...

जमीन बिक्री की आड़ में शख्स से एक करोड़ की ठगी, पूरा मामला जानकर चौंक जाएंगे आप

लाइव सिटीज, पटना: जमीन बिक्री के आड़ में एक शख्स से एक करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है. इस पुरे मामले को लेकर शख्स ने थाने में आरोपी के खिलाफ आवेदन देकर एफआईआर दर्ज कराई है। बिहटा के बेला थाना नेउरा ओपी के रहने वाले अरुण कुमार से ठगी का मामला सामने आया है।

अरुण कुमार में आवेदन में लिखा है की सभी अभियुक्तों ने एक मत होकर रचकर छल व धोखा से उपरोक्त घटना स्थल वाली जमीन पर प्रार्थी के नाम में जमीन बिक्री करने का विश्वास दिलाकर पहले एक करोड़ रुपये की ठगी की गई है। और दूसरे व्यक्ति के नाम पर जमीन बिक्री कर देने और प्रार्थी के साथ धोखा करने का है।

आवेदन में लिखा है किया श्रीमान् से निवेदन है कि इस परिवाद पत्र को पंजीकृत कर एक प्रति स्थानीय थाना नेउरा ओ० पी० बिहटा को भेजते हुए काण्ड दर्ज करने तथा अनुसंधान का निर्देश देने की कृपा करें। अभियुक्तों के विरुद्ध संज्ञान लेकर दण्डित करने का कृपा करें।

अपर पुलिस अधीक्षक दानापुर, नगर पुलिस अधीक्षक पटना एवं वरीये पुलिस अधीक्षक पटना को दिया और काण्ड दर्ज करने का अनुरोध किया।घटना संबंधी दिये गये आवेदन की छाया प्रति च च/1 च/2 संबंधीत पुलिस पदाधिकारी को च/ 3 चिहित कर दाखिल किया। दस दिन की अवधि बीत जाने के बाद भी स्थानीय पुलिस सभी बात की जानकारी होने के उपरांत भी अभियुक्तों के विरुद्ध छल धोखा से एक करोड़ रुपया ठगने का कोई मुकदमा दर्ज नहीं किये। तब मजबुर होकर प्रार्थी श्रीमान् के समक्ष परिवाद पत्र दाखिल कर रहे है।

एस० के माध्यम से तीस लाख रुपया दिया, तथा शेष सतर लाख रुपये देने का एक सहमती पत्र दिनांक 27/07/2021 को निष्पादित किये ।जिसकी छाया प्राप्ति परिवाद पत्र के साथ “ख” चिह्नित कर संलग्न किया है और रेणु देवी को लिखे गये वसीका छाया प्रति ग चिहित कर दाखिल किया है।शेष रुपये के लिये प्रार्थी अनेको बार प्रयास किया तो अभियुक्तगण कई प्रकार का बहाना बनाते रहे और जब कभी प्रार्थी कानुनी कार्यवाही की बात कहता तो अभियुक्तों द्वारा झूठे मुकदमा में फँसा देने की धमकी देते है। तब मजबुर होकर प्रार्थी ने दिनांक 08/05/2023 के तिथि में घटना संबंधी एक आवेदन स्थानीये थाना नेउरा ओ० पी० बिहटा को दिया

आवेदन में आगे लिखा गया है की मुहबंदी के लिए 4000 /- रुपये दिये थे और बाद में दिनांक 17/04/2017 से लगतार 11/12/2020 तक एक करोड़ रुपये आर० टी० जी० एस० एवं नकद मिलाकर संयुक्त रूप से सभी अभियुक्तों को दिया था जिसका प्रमाण बैंक स्टेटमेन्ट एवं अन्य कागजात जाँच के कम में दाखिल करेगें।

चे क और आर० टी० जी० एस० एवं नकद के माध्यम से – लगातार रुपये अभियुक्तों द्वारा प्राप्त करने के उपरांत अभियुक्त सं० 1 सुरेश वर्मा छल वो कुटनीति रचते हुए प्रार्थी के साथ छल एवं धोखा करने के उद्देश्य से प्रार्थी के बिना जानकारी के ही अपनी उपरोक्त घटना स्थल वाली जमीन को अपनी ही पत्नी मीना देवी के नाम से बिकी व बैय का वसीका बना दिया जिसका वसिका नं०- 7857 दिनांक 10/07/17 है जिसकी छाया प्रति चिंहित कर दाखिल किया है।

अभियुक्तों ने एक सयंत्र रचकर प्रार्थी से जमीन बिक्री करने का आश्वासन देते रहे और प्रार्थी से जमीन बिक्री के नाम पर रुपये भी लेते रहे और जब कभी प्रार्थी उपरोक्त घटना स्थल वाली जमीन का बैय वसीका बनाने का अनुरोध करता तो नाना प्रकार का बहाना बनाकर समय टालते रहे। चार साल की अवधि बीत जाने के बाद भी प्रार्थी के पक्ष में उपरोक्त घटना स्थल की जमीन निष्पादित नहीं करवाये, जबकि रुपये प्राप्ति के समय अभियुक्तों द्वारा यह विश्वास दिलया जाता रहा की अभियुक्ता मिना देवी प्रार्थी के पक्ष में ही वैसीका बना देगी। लेकिन बाद में प्रार्थी को पता चला कि दिनांक 26/02/2021 को उपरोक्त घटना स्थल वाली जमीन का वैय- यसीका मीना देवी ने रेणु देवी पत्नी सुभाष यादव के नाम में लिख दिया है। जिसकी जानकारी होने पर प्रार्थी ने कानुनी कार्यवाही करने की बात कही।

अभियुक्त का नाम और पता :-

  1. सुरेश वर्मा उम्र 52 वर्ष पिता स्व० राम नगीना महतो
    उर्फ नगिना वर्मा, भीम वर्मा उम्र 26 वर्ष पिता सुरेश वर्मा.., अर्जुन कुमार उम्र 22 वर्ष पिता सुरेश धर्मा
  2. मीना देवी उम्र 46 वर्ष पति श्री सुरेश वर्मा है, ये सभी अभियुक्त साकिनान- बेला, थाना- नेउरा ओ० पी० बिहटा,
  3. पटना के रहने वाले है।

गवाहों का नाम वो पता :-

  1. अवधेश कुमार पिता श्री स्व० महेशवर प्रसाद, ग्राम- लक्ष्मणपुर थाना नेउरा ओ० पी० बिहटा, जिला- पटना। पिता श्री शर्मा राय ग्राम- बलुओं, थाना-
  2. विनोद कुमार: मनेर, जिला- पटना
  3. घटना स्थल वाली जमीन जिसका खाता
  4. नं०- 26, प्लॉट नं0- 2296 ऐराजी 18 डी० तथा खाता नं0- 28 प्लॉट नं0- 2299 ऐराजी 5 डी० कुल 23 डी० खरीदगी के लिए गवाहो नं० 1 एवं 3 के समक्ष बात-चीत हुआ था और पटना में स्थित सर्वे थाना नं०- 83, खाता नं० 26, प्लॉट नं0-2200, एराजी 18. डी० तथा खाता नं0- 28 प्लॉट नं०- 2209 एराजी 06 डी० कुल 23 डी० एवं अभियुक्त का घर निवास- बेला, थाना- नेउरा ओ० पी० बिहटा, जिला- पटना
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments