HomeBiharनित्यानंद राय पर बरसे लालू यादव, कहा- गाय-भैंस कटवाने का करते थे...

नित्यानंद राय पर बरसे लालू यादव, कहा- गाय-भैंस कटवाने का करते थे कारोबार

लाइव सिटीज, पटना: आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय जमकर हमला बोला है। लालू ने कहा कि नित्यानंद राय पहले बस स्टैंड की ठेकेदारी करते थे। वे राजद में शामिल होने के लिए पहले मेरे पास आए थे। मेरे मना करने के बाद वे उधर (भाजपा) गए। हाजीपुर पशु मेला से गाय-बैल लेजाकर दूसरे स्थानों पर ले जाकर कटवाता हैं। गाय भैंस को कटवाना ही उनका कारोबार है।

लालू ने चुनौती देते हुए कहा कि अपने बड़े बेटे और वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव को अगर नित्यानंद राय के खिलाफ चुनाव लड़वा दें, तो उनकी जमानत जब्त हो जाए। लालू यादव मंगलवार को इस्कॉन मंदिर के सभागार में श्रीकृष्णा चेतना समिति की तरफ से आयोजित गोवर्द्धन पूजा समारोह को संबोधित कर रहे थे।

वहीं, बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव के बारे में लालू ने कहा कि सब जानते हैं कि वे पहले क्या करते थे। बस स्टैंड में टेम्पो चलवाता था, होटल कब्जा करके रहता था। जब उसकी करतूतों के बारे में जानकारी हुई, तो उसे अलग किया। ये दोनों मिलकर यादवों की शक्ति के खंडित कर रहे हैं। इसे एकजुट होकर बचाए रखना है। कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते लालू ने नारा दिया कि कंस मार विध्वंस करो, गोकुल-मथुरा राज करो।

इससे पहले लालू ने कहा है कि देश की सियासत में धर्म का दुरुपयोग हो रहा है। इन दिनों धर्म के नाम पर अधर्म किया जा रहा है। आज देश के हालात किसी के छिपे हुए नहीं है। श्रीकृष्ण के नाम का दुरुपयोग कर रहे हैं। इसे चलने नहीं देंगे। लालू ने अपने चिर-परिचित देसज अंदाज में भाजपा और इसके नेताओं पर जमकर कटाक्ष किया।

भाजपा के यदुवंशी सम्मेलन पर कहा कि उसमें कंस का जुटान हुआ है । यदुवंशियों को खंडित किया जा रहा है। जिस तरह से श्रीकृष्ण ने कमजोर तबके की रक्षा की, उसी तरह बिहार सरकार ने 75 फीसदी आरक्षण लाकर कमजोर वर्ग का उत्थान किया है। इतना आरक्षण देने के बारे में किसी ने सोचा तक नहीं था। आरक्षण के अलावा लाखों को शिक्षक बनाया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments