HomeBiharदलाई लामा से मिलने से पहले होगा कोविड टेस्ट, DM के निर्देश,...

दलाई लामा से मिलने से पहले होगा कोविड टेस्ट, DM के निर्देश, लोगों से सतर्कता की अपील

लाइव सिटीज, गया: बिहार के गया में कोरोना एक्टिव हो गया है. कई केसेस मिलने के बाद  सतर्कता बरती जा रही है. गया के डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने दलाई लामा ट्रस्ट के आयोजकों को निर्देश दिया है कि दलाई लामा से मिलने वाले लोगों की मिलने से पहले कोरोना जांच कराएं. कोरोना के नए वेरिएंट से बचाव को लेकर गया के डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने विशेष एहतियात बरतने  का अपील की है. उन्होंने घर से बाहर निकलने के दौरान मास्क का प्रयोग करने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है. 

डीएम डॉ  त्यागराजन एसएम ने ज़िले में लोगो को कोरोना से बचाव के लिए विशेष एहतियात बरतने का अपील की है. उन्होंने कहा कि जिले वासियों अपने घर से बाहर निकलने के दौरान मास्क का प्रयोग जरूर करें. सामाजिक दूरी का भी पालन करें. इसके साथ ही कोविड के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करें.

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा गया में आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय एवं डोमेस्टिक फ्लाइट के पैसेंजर का रैंडमली जांच की जा रही है. इसके तहत 23 दिसंबर 2022 को एक व्यक्ति जो बैंकॉक से आए थे वह कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. उनके समूह के 27 लोगों को  कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग  के तहत जांच कराई गई थी. उसमें दो व्यक्ति पॉजिटिव मिले. 

आगे कहा कि इसके अलावा म्यांमार से आने वाले व्यक्तियों में दो पॉजिटिव मिले हैं. इन लोगों में से एक व्यक्ति की फिर से जांच की गई जो कि नेगेटिव पाया गया और एक व्यक्ति दिल्ली चले गए. शेष लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है. सभी लोग स्वस्थ हैं. सभी लोगों को किसी प्रकार का लक्षण नहीं पाया गया है. इसी क्रम में 25 दिसंबर को रैंडम 96 लोगों की जांच की गई जिसमें कोई भी पॉजिटिव नहीं मिले.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments