HomeBiharकवच ना रहे ट्रेन में.. दुर्घटना भईल भारी', केंद्र सरकार पर नेहा...

कवच ना रहे ट्रेन में.. दुर्घटना भईल भारी’, केंद्र सरकार पर नेहा सिंह राठौर का तंज

लाइव सिटीज, पटना: बिहार यूपी की मशहूर लोक गायिका नेहा सिंह राठौर हमेशा अपने गानों के जरिए सामाजिक मुद्दों को उठाती हैं. अब उनका एक और नया गाना सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जो पिछले दिनों ओडिशा में हुए रेल हादसे पर पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए गाया गया है. इससे पहले नेहा ने नए संसद भवन, सेंगोल और पहलवान बेटियों को इंसाफ नहीं मिलने पर भी सवाल पूछा था. नेहा के इस नए गाने के बोल हैं- ‘कवच ना रहे ट्रेन में, दुर्घटना भईल भारी’ जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है. दो दिन में ही इसे ट्विटर पर 8 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है.

दरअसल नेहा का नया गाना ‘कवच ना रहे ट्रेन में, दुर्घटना भईल भारी…’ टाइटल के साथ उड़ीसा के बालासोर में हुई दर्दनाक और भीषण ट्रेन दुर्घटना पर आधारित है. इस गाने में लोक गायिका नेहा सिंह राठौड़ ने भी सरकार द्वारा ट्रेन में कवच ना लगाने के मुद्दे पर तंज कसा है. नेहा ने अपने गाने के जरिए पूछा है- “कवच ना रहे ट्रेन में, दुर्घटना भईल भारी, तोहार कईसन चौकीदारी, एजी केकर जिम्मेदारी, कवच के पैसा के करा हिसाब, ऐ कल्कि अवतारी, तू कहा निभवल यारी, तोहार कैसन चौकीदारी, तीन लाख बारह हजार, और चाही कर्मचारी, न सेफ्टी मेंटेनेंस, और ट्रैकिया के सुधारी, तोहार कैसन …. अरे केहु के बेटा बेटी मरले, केहू के बाप महतारी, और यहां करेल बाड़े साहेब, 2024 के तैयारी, अच्छा दिन आयेल थैंक्यू, अब इस्तीफा करो जारी, कसर मसर जिन करा अब माना गुनहगारी, कवच ना रहे ट्रेन में, दुर्घटना भईल भारी, एजी कैसन जिम्मेदारी, तोहार कैसन चौकीदारी”

आपको बता दें कि बीते रविवार को ओडिशा के बालासोर में सदी का सबसे बड़ा रेल हादसा हुआ है, जो शायद ही देश के लोगों के मन से भुलाया जा सके. इस हादसे की कसक सालों तक लोगों के जहनों में तरोताजा रहेंगी. ओडिशा रेल हादसे में सरकारी आंकड़ो के मुताबिक 275 लोगों ने अपनी जानें गवां दी हैं और 1100 लोग घायल हुए हैं. जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं. हादसे में मारे गए 275 लोगों में से 101 शवों की पहचान अभी भी नहीं हो सकी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments