HomeBiharबेगूसराय से कन्हैया कुमार का नाम कटा, CPI ने उतार दिया अपना...

बेगूसराय से कन्हैया कुमार का नाम कटा, CPI ने उतार दिया अपना उम्मीदवार, भाजपा कैंडिडेट से होगी टक्कर

लाइव सिटीज, पटना: महागठबंधन में सीट शेयरिंग की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन अपनी ओर से सभी दल प्रत्याशियों की घोषणा करने लगे हैं. राजद इसकी शुरुआत कर चुका है और अपने चार प्रत्याशियों को सिंबल भी दे दिए हैं. वहीं अब वाम दलों ने भी अपने कैंडिडेट के नाम घोषित करने शुरू कर दिए हैं. आगाज सीपीआई ने किया है और बिहार की एक सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है.

सीपीआई के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा ने बेगूसराय के लिए सीपीआई उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है. सीपीआई ने अवधेश कुमार राय को बेगूसराय से अपना उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि बेगूसराय सीट से पिछली बार कन्हैया कुमार सीपीआई में थे और पार्ट के टिकट पर बेगूसराय से ही लोकसभा चुनाव लड़ा था. अब वह कांग्रेस में हैं और इस बार उनके कांग्रेस के टिकट पर लड़ने की संभावना थी, लेकिन सीपीआई की घोषणा के साथ ही उनकी उम्मीदें धराशायी हो गईं हैं.

बता दें कि महागठबंधन में सीट शेयरिंग के बिना ही लोकसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों का नाम सामने आने लगे हैं. राजद ने पहले से ही अपने प्रत्याशियों को सिंबल देने शुरू कर दिए हैं. इस क्रम में राजद अध्यक्ष लालू यादव ने कुमार सर्वजीत को गया संसदीय सीट के लिए स्वयं ही पार्टी का सिंबल दिया है. वहीं, जदयू छोड़ राजद में आए अभय कुशवाहा को औरंगाबाद से RJD का सिंबल मिला है. जबकि, सुरेंद्र यादव को जहानाबाद से RJD प्रत्याशी बनाए जाने की खबर है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments