HomeBiharसावन के सातवें सोमवारी पर बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर में जलाभिषेक, नागपंचमी के...

सावन के सातवें सोमवारी पर बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर में जलाभिषेक, नागपंचमी के संयोग पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

लाइव सिटीज, पटना: पूरे देश में सावन माह की धूम है और ऐसे में तमाम शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी जा रही है. सावन महीने की सातवीं सोमवारी पर पूरे देश और प्रदेश के शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की उमड़ गई है. अगर बात करे राजधानी पटना से सटे बिहटा के अतिप्राचीन बाबा बिटेश्वरनाथ मंदिर की तो सावन महीने के सातवें सोमवारी पर अहले सुबह से ही बाबा का जलाभिषेक और पूजा करने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं.

मंदिर प्रशासन और जिला प्रशासन के तरफ से श्रद्धालुओं को कोई समस्या ना हो इसका भी ध्यान रखा जा रहा है. मंदिर परिसर के आसपास तमाम इलाकों में पुलिस बल की तैनाती की गई है. महिला श्रद्धालुओं के लिए अलग से व्यवस्था भी किया गया है. सातवें सोमवारी के अलावा आज काफी पावन दिन है नागपंचमी को लेकर भी मंदिरों में काफी भीड़ देखी जा रही है.

बाबा के दर्शन के लिए रेल मार्ग हो या सड़क मार्ग दोनों से ही लोगों की भीड़ पहुंच रही है. पूरा इलाका भक्ति में डूबा हुआ है, पूरे इलाके में हर हर महादेव का नारा लगता दिख रहा है. महिला श्रद्धालुओं के लिए अलग से लाइन की व्यवस्था हो या पुरुषों के लिए भी अलग से लाइन की व्यवस्था की गई है. भीड़ को देखते हुए पुलिस बल की भी तैनाती की गई है और मंदिर के चारों तरफ सीसीटीवी के जरिए नजर भी रखी जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments