HomeBiharहोली में बिहार आने वालों की बढ़ी परेशानी, विक्रमशिला समेत कई ट्रेनें...

होली में बिहार आने वालों की बढ़ी परेशानी, विक्रमशिला समेत कई ट्रेनें इन तिथियों को रहेंगी रद्द..

लाइव सिटीज, पटना: होली में बिहार आने वाले लोगों ने काफी पहले ही ट्रेनों के टिकट की बुकिंग कर दी है. लेकिन इस बार भी बिहार से बाहर रहने प्रवासी आसानी से अपने घर नहीं लौट पाएंगे. उनके लिए पहले तो ट्रेन में कंफर्म टिकट ले लेना एक जद्दोजहद है वहीं अब कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिय गया है, जिससे लोगों की समस्या और अधिक बढ़ है. भागलपुर रेलखंड की चार जोड़ी ट्रेनें फरवरी के अंत तक अलग-अलग दिनों में कैंसिल रहेगी.

फैसला अचानक नहीं लिया गया है बल्कि संभावित कोहरे को ध्यान में रखते हुए एहतियातन नवंबर में ही ये घोषणा कर दी गयी थी कि अगले कुछ महीनों में ट्रेनों के परिचालन प्रभावित रहेंगे. इसी के अंतर्गत इन ट्रेनों को अलग-अलग तिथि में रद्द रखा जाएगा. हालाकि अब कोहरे की समस्या अधिक नहीं है इस ऐसा संभव भी है कि रेलवे कुछ निर्णय ले. लेकिन फिलहाल ये ट्रेनें कैंसिल ही रहेंगी.

विक्रमशिला एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, गरीब रथ व गया कामख्या एक्सप्रेस का परिचालन प्रभावित है. विक्रमशिला एक्सप्रेस 1 मार्च तक रद्द रहेगी. ये ट्रेन दोनों दिशाओं में सप्ताह में दो दिन रद्द रहेगी. भागत और आनंदविहार के बीच सप्ताह में तीन दिन एक तरफ से चलने वाली गरीब रथ भागलपुर से गुरुवार और आनंद विहार से बुधवार को रद्द रहेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments