HomeBiharपटना में बुखार पीड़ित मरीजों की संख्या हजार पार, वायरस इतना स्ट्रांग...

पटना में बुखार पीड़ित मरीजों की संख्या हजार पार, वायरस इतना स्ट्रांग कि ठीक होने में लग रहे 15 दिन

लाइव सिटीज, पटना: डेंगू के साथ ही वायरल फीवर का भी प्रकोप बढ़ गया है. हर तीसरे-चौथे घर में लोग बीमार हो रहे हैं. वायरस इतना स्ट्रांग है कि मरीजों को ठीक होने में 10 से 15 दिनों का समय लग रहा है. आइजीआइएमएस, पीएमसीएच, गार्डिनर रोड, गर्दनीबाग व एलएनजेपी हड्डी अस्पताल में वायरल फीवर के मरीजों की संख्या काफी बढ़ गयी है.

सोमवार को आइजीआइएमएस में 1550 से ज्यादा वायरल के मरीज पहुंचे, जबकि आम दिनों में यह संख्या 800 के करीब होती है. गार्डिनर रोड अस्पताल में सोमवार को 926 मरीज ओपीडी में इलाज कराने पहुंचे. अस्पताल के अधीक्षक डॉ मनोज कुमार सिन्हा ने बताया कि वायरल व डेंगू की वजह से मरीजों की संख्या बढ़ गयी है. इससे पहले यहां रोजाना करीब 600 के आसपास मरीज इलाज कराने पहुंचते थे

राजवंशी नगर स्थित हड्डी अस्पताल में सोमवार को 724 मरीजों का इलाज किया गया, जबकि आम दिनों में यहां करीब 500 रोजाना मरीज ओपीडी में इलाज कराने पहुंचते हैं.अस्पताल के निदेशक डॉ सुभाष चंद्रा ने कहा कि आर्थोपेडिक्स के अलावा वायरल बीमारी से जुड़े मरीज भी अधिक आ रहे हैं. गर्दनीबाग अस्पताल में 650 से अधिक मरीज ओपीडी में इलाज कराने पहुंचे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments