HomeBiharबिहार के 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, पटना में सुबह...

बिहार के 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, पटना में सुबह से हो रही झमाझम बारिश

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के मानसून पिछले दो दिनों से एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. मंगलवार यानी आज सुबह-सुबह पटना में झमाझम बारिश देखने को मिली है. पटना वासियों को लंबे समय से बारिश के इंतजार था. हालांकि, बारिश के बाद एक बार फिर से आसमान में धूप छा जाने की वजह से लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने आज मंगलवार को प्रदेश के 6 जिले कैमूर, नवादा, रोहतास, किशनगंज, औरंगाबाद और गया में भारी बारिश को लेकर के अलर्ट जारी किया है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार मानसून ट्रफ रेखा पश्चिमी हिमालय की तलहटी से वह पूर्वी दरभंगा, देवघर होते हुए पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी की ओर से गुजर रही है. इसके प्रभाव से दक्षिण बिहार में अच्छे बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के अनुसार आज पटना में पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है और हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. सोमवार को पटना समेत आसपास इलाकों में दोपहर बाद बादल छाए रहे. जबकि, गया, मोतिहारी, खगड़िया, हरनौत में हल्की बूंदाबांदी भी दर्ज की गई है.

पिछले 24 घंटे के दौरान पटना समेत प्रदेश के 25 शहरों के अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है. 38.7 डिग्री सेल्सियस के साथ भागलपुर सबसे गर्म रहा है जबकि राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. पिछले 24 घंटे में समस्तीपुर के पूजा में 67.7 मिलीमीटर और दरभंगा के कमतौल में 58.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments