HomeBiharबिहार में घने कोहरे का अलर्ट, मौसम विभाग ने 33 जिलों को...

बिहार में घने कोहरे का अलर्ट, मौसम विभाग ने 33 जिलों को जारी की चेतावनी

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में मिचौंग चक्रवात का असर अब भी देखने को मिल रहा है. बारिश के बाद बिहार में घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने ये अलर्ट सभी 33 जिलों के लिए जारी किया गया है. बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया और भागलपुर को छोड़कर सभी जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की मानें तो 10 दिसंबर तक इसका असर देखा जा सकता है.

इन सभी जिलों में बारिश के किसी भी पूर्वानुमान का अंदेशा मौसम विभाग की ओर से जारी नहीं किया गया है. 5 जिलों को छोड़कर बिहार के शेष जिलों में कोहरे को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई है. दृश्यता कम होने से परिवहन पर असर पड़ सकता है. ट्रेनें और फ्लाइटों की नियमित उड़ानों पर भी कोहरे की मार पड़ सकती है. मौसम विभाग के निर्देश के बाद सभी महकमों ने तैयारी कर ली है.

बात सर्वाधिक ठंड की करें तो कैमूर जिला सबसे ठंडा रहा. यहां न्यूनतम पारा 14.5 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया. वहीं, किशनगंज में सर्वाधिक तापमान रिकॉर्ड किया गया. किशनगंज बिहार में सबसे गर्म रहा यहां पारा 27 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया. बिहार में मौसम सामान्य रहने का अनुमान है. लेकिन कोहरे के चलते ठंड बढ़ने लगेगी.

जमुई के गढ़ी में 36 मिली मीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. वहीं नवादा में 23 mm बारिश हुई. बिहार में बारिश का असर मिचौंग तूफान की वजह से देखने को मिला. मिचौंग तूफान का असर खत्म हो गया लेकिन अपने पीछे मौसम के बदलाव को तेज कर गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments