HomeBiharबिहार के 22 जिलों में आज रहेगी हीटवेव, 3 दिन बाद मिल...

बिहार के 22 जिलों में आज रहेगी हीटवेव, 3 दिन बाद मिल सकती है राहत, मौसम विभाग का 11 शहरों में अलर्ट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में भीषण गर्मी का प्रकोप लगातार जारी है. प्रतिदिन एक से दो डिग्री तापमान में बढ़ोतरी के साथ कई जिलों में उष्ण लहर और लू की स्थिति लगातार बनी हुई है. गुरुवार को बिहार वासियों को गर्मी से निजात नहीं मिलने की उम्मीद है, लेकिन जल्द राहत भी मिल सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार तीन दिन बाद 11 जून से उत्तर बिहार के कुछ जिलों में हल्की वर्षा हो सकती है, लेकिन 11 जून से पहले कोई राहत की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार आज 22 जिलों में हीटवेव रहने की चेतावनी दी गई है. इनमें 11 जिलों की स्थिति बेहद खराब होगी और भीषण गर्मी उष्ण लहर  और लू की संभावना बनी रहेगी।

हीटवेव को लेकर चेतावनी वाले जिलों में पूर्णिया, सुपौल, फारबिसगंज, कटिहार, खगड़िया, भागलपुर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शेखपुरा, बांका और जमुई जिला शामिल है. इन जिलों के अलावे 11 जिलों में हीटवेव के साथ उष्ण लहर, लू और उमस गर्मी की चेतावनी दी गई है. इनमें राजधानी पटना भी शामिल है. पटना के अलावे वैशाली, नवादा, भोजपुर, सारण, सहरसा, नालंदा, बेगूसराय, बक्सर, औरंगाबाद और रोहतास जिला शामिल है. मौसम विभाग ने इन सभी 22 जिलों में लोगों को सावधान रहने, बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है.

बीते बुधवार को जून महीने का सबसे गर्म दिन माना गया. राज्य के 21 जिलों में हीटवेव दर्ज किया गया. इनमें 10 जिलों में तीखी गर्मी, भीषण उष्ण लहर और लू की स्थिति बनी रही. इनमें राजधानी पटना भी शामिल रहा. पटना के अलावा पूर्णिया, मोतिहारी ,खगड़िया, शेखपुरा, सुपौल, सबौर, फारबिसगंज, कटिहार और वाल्मीकिनगर शामिल रहा

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments